मुंबई: बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी कुंद्रा और उनके पति राज कुंद्रा और अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज हुई है. उन पर गोल्ड स्कीम में एक निवेशक से धोखाधड़ी करने का आरोप है. Also Read - कोरोना काल में ऐसे प्यार कर रहे हैं Shilpa Shetty और Raj Kundra, कांच की खिड़की से झलक रहा है इश्क़

एनआरआई सचिन जोशी ने खार पुलिस से हाल ही में संपर्क किया था और शिकायत की थी कि उनके साथ सतयुग गोल्ड प्राइवेट लिमिटेड ने धोखाधड़ी की है। यह कंपनी पहले शिल्पा शेट्टी कुंद्रा और राजकुंद्रा चलाते थे। Also Read - अरे ये क्या..! Shilpa Shetty को धक्के मारकर पति राज कुंद्रा ने भेजा मायके, बोले- निकल यहां से- VIDEO

शिकायतकर्ता के अनुसार, उन्होंने मार्च 2014 में 18.58 लाख रुपये में एक किलोग्राम सोना इस कंपनी की गोल्ड स्कीम के तहत खरीदा था. पांच साल के प्लान के तहत उन्हें एक गोल्ड कार्ड दिया गया और उसमें इस अवधि के बाद उन्हें निश्चित मात्रा में सोने को भुनाने का वादा भी किया गया था, लेकिन 25 मार्च, 2019 को अवधि समाप्त होने के बाद उन्हें पता चला कि कंपनी का बांद्रा कुर्ला कार्यालय बंद है. इस कंपनी से अभिनेत्री और उनके पति ने क्रमश: 2016 और 2017 में इस्तीफा दे दिया था. यह कंपनी पहले शिल्पा शेट्टी कुंद्रा और राजकुंद्रा चलाते थे. Also Read - COVID-19 से जूझ रहे भारत के लिए भारतीय-अमेरिकी डॉक्टर भेज रहे 5,000 ऑक्‍सीजन कंसंट्रेटर

एनआरआई सचिन जोशी ने खार पुलिस से हाल ही में संपर्क किया था और शिकायत की थी कि उनके साथ सतयुग गोल्ड प्राइवेट लिमिटेड ने धोखाधड़ी की है. इस बार यह सोने का व्यापार करने वाली कंपनी सतयुग गोल्ड प्राइवेट लिमिटेड (एसजीपीएल) से संबंधित है, जिसके ये पूर्व निदेशक हैं.

वर्तमान में मुबंई में रहने वाले एक अनिवासी भारतीय व्यापारी सचिन जे. जोशी ने पुलिस में दायर एक शिकायत में दावा किया है कि उन्हें कथित तौर पर पहले प्रलोभन दिया गया और इसके बाद साल 2014 के आसपास शुरू की गई एसजीपीएल की ‘सतयुग गोल्ड स्कीम’ द्वारा धोखा दिया गया.

एनआरआई व्यापारी सचिन जे. जोशी ने मुंबई में स्थित खार पुलिस स्टेशन में शिल्पा शेट्टी, राज कुंद्रा और गणपति चौधरी, मोहम्मद सैफी सहित एसजीपीएल के अन्य अधिकारियों के खिलाफ धोखाधड़ी की आपराधिक शिकायत दर्ज की है.


खार पुलिस  ने बताया कि “फिलहाल शिकायत की जांच की जा रही है. जोशी के मुताबिक, सतयुग गोल्ड स्कीम द्वारा बेची गई पांच साल की स्वर्ण योजना के तहत खरीदारों को डिस्कांउट रेट पर ‘सतयुग गोल्ड कार्ड’ उपलब्ध कराया गया और पांच साल बाद सोने की एक निश्चित मात्रा की कीमत अदा करने का वायदा किया गया.

जोशी ने बताया कि साल 2014 के मार्च में उन्होंने तब की कीमतों के आधार पर लगभग 18.58 लाख की कीमत अदा कर एक किलोग्राम सोना खरीदा. आज सोने की जो कीमत हैं, उसके हिसाब से उस वक्त निवेश किए गए सोने की कीमत 44 लाख के आसपास या उससे ज्यादा बैठती है, क्योंकि आज प्रति किलोग्राम सोने की कीमत 4.40 करोड़ के पार पहुंच गई है.

हालांकि, पिछले साल मार्च में जब जोशी ने देय तिथि पर अपने खरीदे गए एक किलो सोने के भुगतान किए जाने का प्रयास किया, तो उन्होंने पाया कि मुंबई के बांद्रा कुर्ला इलाके में स्थित एसजीपीएल के कार्यालय में ताला लगा है.