नई दिल्‍ली: भड़काऊ भाषण और देशद्रोही मामले के आरोपी व जेएनयू के रिसर्च स्‍कॉलर शरजील इमाम का आज सोमवार को पांच दिन का रिमांड पूरा होने के बाद दिल्‍ली की कोर्ट ने तीन दिन की पुलिस हिरासत और बढ़ा दी है. दिल्‍ली पुलिस ने साकेत कोर्ट से शरजील इमाम से और पूछताछ करने की जरूर बताते हुए उसका रिमांड बढ़ाने का निवेदन किया था.

बता दें कि बीती 29 जनवरी को देशद्रोह के मामले में गिरफ्तार शरजील इमाम पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया था, जहां कोर्ट ने उसे पांच दिन की हिरासत में भेज दिया था. उसे पिछले हफ्ते 28 जनवरी को बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार किया गया था और 29 जनवरी की शाम कोर्ट में पेश किया गया था.

दिल्‍ली पुलिस जामिया मिल्लिया इस्लामिया और अलीगढ़ में भड़काऊ बयानों के सिलसिले में सीएए विरोधी कार्यकर्ता शरजील इमाम से पूछताछ कर रही है. पुलिस अधिकारियों ने 30 जनवरी को बताया था कि शरजील ने माना है कि उसके भाषणों के वीडियो वास्तविक हैं और उनके साथ छेड़छाड़ नहीं की गई है. उसके भाषणों के सभी वीडियो को फॉरेंसिक साइंस प्रयोगशाला भेजा गया है.

पुलिस ने बताया था कि वे जांच कर रहे हैं कि भाषण में बोले गए शब्द क्या इमाम के अपने विचार थे या वह किसी संगठन के विचारों को पेश कर रहा था.

पुलिस ने यह भी कहा कि शरजील ने सीएए और एनआरसी विरोधी पर्चे बनाए थे, जिसमें गुमराह करने और भयभीत करने वाले तथ्य थे. उसने ये पर्चे कई मस्जिदों में बंटवाए थे. इसकी प्रति भी प्राप्त कर ली गई है. उन्होंने बताया कि जिस दुकान से इनकी फोटोकॉपी कराई गई थी, उसकी भी पहचान कर ली गई है.