नई दिल्लीः दिल्ली में आग की समस्या दिन पर दिन बढ़ती जा रही है. गुरुवार रात दिल्ली के पटपड़गंज इंडस्ट्रियल इलाके में एक इमारत में भीषण आग लग गई. इमारत में आग की सूचना मिलते ही दमकल विभाग के कर्मी राहत बचाव के लिए पहुंचे. जानकारी के अनुसार इस घटना में अभी तक एक व्यक्ति कि मौत हो गई है.

आग बुझाने के लिए मौके पर दमकल की 35 गाड़ियां पहुंची. अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है लेकिन माना जा रहा है कि एक बार फिर आग शॉर्ट शर्किट की वजह से ही लगी है. आग इमारत के बेसमेंट और फर्स्‍ट फ्लोर पर लगी. अभी आग बुझाने का काम जारी है. फिलहाल आग लगने की मेन वजहों का अभी तक पता नहीं चल पाया है.

आपको बता दें कि पटपड़गंज का यह इलाका आनंद विहार से लगा हुआ है और इसमें कई सारी इंडस्ट्रियल यूनिट हैं. बताया जा रहा है कि आग इतनी भयानक थी देखते ही देखते आग की लपटे आसमान को छूने लगीं. आनंद विहार के इस इलाकें में कई सारी छोटी छोटी फैक्ट्रियां संचालित की जाती है और यहां हजारों की संख्या में वर्कर्स काम करते हैं.

दमकल विभाग के कर्मियों के अनुसार आग एक फैक्ट्री मे लगी जिसमें प्रिंटिंग का काम होता था. आग की इस घटना में एक व्यक्ति बुरी तरह से घायल हो गया जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई.