नई दिल्ली: गुरुवार की सुबह दिल्ली के पीरागढ़ी इलाके में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई. पीरागढ़ी स्थित एक कारखाने में सुबह आग लग गई. इस दौरान धमाके भी हुए. इस कारण एक इमारत भी ढह गई. बता दें कि घटना स्थल पर दमकल की करीब 35 गाड़ियां मौजूद हैं.  अधिकारियों के अनुसार, इस घटना में कुल 14 लोग घायल हुए हैं. राहत बचाव कार्य अब भी जारी हैं.

एडिशनल डीसीपी राजेंद्र सागर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि इस इस घटना में कुल 14 लोग घायल हुए हैं, जिनमें 13 दमकल कर्मी शामिल हैं. इमारत का पिछला हिस्सा ढह गया है, आग पर काबू पा लिया गया है. बचाव अभियान अब भी जारी है.

वहीं अग्निशमन विभाग के उप प्रमुख धर्मपाल भारद्वाज ने कहा कि विस्फोट के कारण हमारे 10-12 कर्मचारी घायल हो गए हैं. 3 दमकल कर्मियों सहित 4 लोग फंसे हुए थे, लेकिन हमारे एक कर्मी को बचा लिया गया है. आग के कारणों का अभी तक पता नहीं चला है. बचाव अभियान अभी जारी है.

दिल्ली फायर सर्विस के निदेशक अतुल गर्ग ने कहा कि पीरागढ़ी के उद्योग नगर में एक फैक्ट्री में आग लग गई. इस बाबत सुबह करीब 4.23 बजे फोना आया. इस मामले पर फौरन एक्शन लेते हुआ फायर ब्रिगेड की कुल सात गाड़ियों को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया. इसके बाद आग की वजह से धमाका हुआ. इस धमाके में बगल की एक इमारत ढह गई. इस घटना में दमकल कर्मियों सहित कई लोग फंस गए.

इस मामले पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने चिंता व्यक्त की और कहा कि वह स्थिति की निगरानी कर रहे हैं. उन्होंने ट्वीट कर लिखा- “यह सुनकर दुख हुआ.” स्थिति पर बारीकी से नजर रख रहा हूं. फायर कर्मियों ने अपनी पूरी कोशिश की। फंसे लोगों की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करते हूं.