नई दिल्ली. राजधानी नई दिल्ली के मोतीनगर इलाके में गुरुवार की रात एक फैक्ट्री की इमारत के हिस्से के ढहने से 6 लोगों की मौत हो गई, वहीं कई अन्य लोग घायल हो गए. मोतीनगर के सुदर्शन पार्क में स्थित हुए हादसे के तुरंत बाद बचाव एवं राहत दल मौके पर पहुंचे. बचाव दल के आने के बाद फैक्ट्री के मलबे में दबे लोगों को बाहर निकालने का काम शुरू किया गया. हादसे के बाद दिल्ली पुलिस के डीसीपी पश्चिम ने मीडियाकर्मियों को सूचना दी कि फैक्ट्री की इमारत के हिस्से ढहने से 6 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. इमारत का यह हिस्सा किन कारणों से ढहा, इसके बारे में अभी तक विस्तृत जानकारी हासिल नहीं हो पाई है.

बचाव एवं राहत कार्य में लगे दल घटनास्थल से प्रभावित लोगों को हटाने का काम कर रहे हैं. दिल्ली में देर रात हुए इस हादसे के बाद शुरुआती जानकारियों में 8 लोगों के प्रभावित होने की बात कही जा रही थी. लेकिन घटनास्थल पर पुलिस एवं राहत दल के आने के बाद आधिकारिक रूप से बताया गया कि इस हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई है. सुदर्शन पार्क में यह फैक्ट्री किस चीज की थी, इसका भी अभी पता नहीं चल पाया है. इमारत के ढहने और इसमें कितने लोग प्रभावित हुए हैं, इसके बारे में भी सरकारी एजेंसियां अभी तक कोई पुख्ता जानकारी नहीं दे पाई है.

विभिन्न मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मोतीनगर में हुए हादसे में जो शुरुआती जानकारी आई है उसके अनुसार, यहां पर एक पेंट कोटिंग बनाने की फैक्ट्री में सिलेंडर में ब्लास्ट हो जाने से यह हादसा हुआ है. सिलेंडर में धमाके से फैक्ट्री के ग्राउंड और फर्स्ट फ्लोर की एक बिल्डिंग गिर गई. दिल्ली पुलिस की डीसीपी पश्चिम मोनका भारद्वाज ने हादसे की पुष्टि की है.