नई दिल्‍ली: देश की राजधानी में जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के परिसर में स्‍थित स्‍वामी विवेकानंद की मूर्ति के साथ कुछ शरारती तत्‍वों ने तोड़फोड़ की है. मूर्ति को कपड़े से ढंक दिया गया. मूर्ति के प्‍लेटफार्म पर शब्‍द भगवा भी लिखा हुआ दिखाई दे रहा है.  अभी इस बारे में विस्‍तृत विवरण की प्रतीक्षा है.

वहीं, बीते कुछ दिनों ये जेएनयू में बवाल चल रहा है. बुधवार को कुलपति एम जगदीश कुमार से छात्रावास फीस वृद्धि को लेकर उनसे बातचीत के लिए पहुंचे छात्रों ने विश्वविद्यालय के प्रशासनिक ब्लॉक में उनके खिलाफ दीवारों पर जगह- जगह नारे लिख दिए थे.

जेएनयूएसयू की अगुवाई में सैंकड़ों विद्यार्थी कुलपति से बात करने के लिए प्रशासनिक ब्लॉक में घुस गए और बिल्डिंग में उनके एवं अन्य अधिकारियों के नहीं मिलने पर उन्होंने उनके कार्यालय के समीप की दीवारों पर कई बातें लिख दीं.

शाम तक फीस में वृद्धि आंशिक रूप से वापस ले ली गई और जेएनयू प्रशासन ने कहा कि छात्रावास नियमावली मसविदा से ड्रेस कोड और आने जाने के समय से जुड़े उपबंध भी हटा दिए गए हैं.

छात्रों ने कुलपति के कार्यालय के दरवाजों पर लिखा, आप हमारे कुलपति नहीं हैं, आप अपने संघ में लौट जाइए.’ एक अन्य संदेश में लिखा था, ‘मामिदाला, बाय, बाय फोरएवर.’’ दीवारों पर यह भी लिखा था, ‘‘नजीब को वापस लाइए.’’ घड़ी पर लिख दिया गया, ”टाइम फोर रिवोल्यूशन.” विश्वविद्यालय के एक अधिकारी ने कहा, ”देखिए, वे क्या कर रहे हैं? उन्हें कुछ सम्मान तो दिखाना चाहिए.” (इनपुट: एजेंसी)