Delhi Assembly Election 2020: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने विधानसभा चुनाव में भारी अंतर से जीत दर्ज करने का दावा किया है. दिल्ली विधानसभा की सभी 70 सीटों के लिए शनिवार को मतदान संपन्न होने के बाद सिसोदिया ने यह दावा किया. उन्होंने कहा कि इस बार शिक्षा की जीत होगी और आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) की सत्ता में दोबारा वापसी होगी.

Delhi Assembly Election 2020 Exit Poll: ‘आप’ बड़ी जीत की ओर, एग्ज़िट पोल में BJP-कांग्रेस बहुत पीछे

मतदान संपन्न होने के बाद सिसोदिया ने एक ट्वीट के जरिए कहा, “मतदान सम्पन्न हुआ! सभी कार्यकर्ता साथियों को दिल से बधाई! सबने अलसुबह से देर रात तक, और कुछ ने अंतिम दिनों में 24 घंटे काम किया है. हम सबका रिश्ता कितना निस्वार्थ और मजबूत है यह चुनाव इस बात का प्रमाण है.” उन्होंने कहा, “हम भारी अंतर से जीत रहे हैं. आज सब साथियों की मेहनत को दिल से सलाम.” मनीष सिसोदिया ने सुबह 10 बजे पांडव नगर के एक सरकारी स्कूल में स्थित मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला. उनके साथ उनकी धर्मपत्नी सीमा सिसोदिया भी मौजूद थीं.

‘आप’ की एकतरफा जीत के अनुमान पर मनोज तिवारी ने कहा- बीजेपी जीतेगी, सभी EXIT POLL फेल होंगे

मनीष सिसोदिया ने कहा, “इस बार दिल्ली के मतदाता अपने बच्चों की बेहतर शिक्षा और उज्जवल भविष्य को ध्यान में रखते हुए मतदान करेंगे. मेरी सरकार ने पिछले पांच साल में शिक्षा और स्वास्थ्य की सुविधा बेहतर बनाने के लिए काम किया है.” पत्रकार से समाजिक कार्यकर्ता फिर राजनीति में आए सिसोदिया पटपड़गंज विधानसभा क्षेत्र से लगातार तीसरी बार चुनाव मैदान में हैं. पिछली बार यहां उन्होंने भाजपा उम्मीदवार विनोद कुमार बिन्नी को शिकस्त दी थी. इस बार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने रवि नेगी को पटपड़गंज विधान सभा क्षेत्र से मनीष सिसोदिया के खिलाफ चुनाव मैदान में उतारा है. वहीं काग्रेस ने लक्ष्मण रावत को अपना उम्मीदवार बनाया है.

Delhi Assembly Election 2020: बदलती नहीं दिख रही कांग्रेस की किस्मत, सभी Exit Poll लेकर आए बुरी खबर

पटपड़गंज विधानसभा क्षेत्र से कुल 13 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. लेकिन सीधा मुकाबला आम आदमा पार्टी के मनीष सिसोदिया और भारतीय जनता पार्टी के रवि नेगी के बीच माना जा रहा है. दिल्ली विधानसभा की सभी 70 सीटों के लिए मतदान पूरा हो गया. परिणाम 11 फरवरी को आएंगे.