नई दिल्ली, 2 फरवरी | भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को आम आदमी पार्टी (आप) पर फर्जी कंपनियों से चंदा लेने का आरोप लगाया। आप के पूर्व कार्यकर्ताओं के एक समूह ने चंदा लेने में अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी पर कदाचार का आरोप लगाया है। भाजपा नेता पीयूष गोयल ने कहा, “एक ही निदेशक के नाम से चल रही चार फर्जी कंपनियों में से आम आदमी पार्टी ने 10-11 दिनों की अवधि के दौरान प्रत्येक कंपनी से 50 लाख रुपये का चंदा लिया।”

उन्होंने कहा, “इन कंपनियों को कोई फायदा नहीं हुआ है। नियमों के मुताबिक एक कंपनी अपनी औसत वार्षिक आय का 7.5 फीसदी और तीन साल का कर राजनीतिक चंदे के रूप में दे सकती है।” केंद्रीय मंत्री ने कहा, “जब उन कंपनियों को कोई फायदा ही नहीं हुआ था, तो वे चंदा कैसे दे सकती हैं।” भाजपा नेता और केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्य मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, “आम आदमी पार्टी फर्जी कंपनियों से चेक ले रही है, जिन्हें नापाक गतिविधियों को अंजाम देने के लिए शुरू किया गया था।”

सीतारमण ने कहा, “आप.. जब तक आप विस्तृत जवाब नहीं देते, दूसरी राजनीतिक पार्टियों को यह बताना बंद करें कि आप कितने नैतिक हैं।”