दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार के मंत्रियों की मुश्किलों का दौर जारी है। सरकार में केजरीवाल के विश्वासपात्र माने जाने वाले स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन अब हवाला मामले में फंसते नजर आ रहे हैं। दिल्ली में आयकर विभाग ने दावा किया है की उनके पास सत्येंद्र के खिलाफ हवाला कारोबियों से संबंधों के सबूत है। अब माना जा रहा है की आयकर विभाग उनसे इस मामले पर किसी भी वक्त पूछताछ कर सकता है। खबरों की माने तो हवाला कारोबारी फोन पर सीधे जैन से बात करते थे।

बता दें कि जैन और उनकी पत्नी के मालिकाना हक वाली चार कंपनियों ने 2010 से 2016 के बीच 56 कागजी कंपनियों के जरिए गैरकानूनी ढंग से 16.39 करोड़ रुपये दूसरी जगह ट्रांसफर किए। एक हिंदी न्यूज़ चैनल की खबर के अनुसार आयकर विभाग के इन दस्तावेज़ों में हवाला कारोबारियों के सत्येंद्र जैन से सीधे संपर्क था। बता दें की स्वास्थ्य मंत्री जैन हवाला कारोबारियों के माध्यम से तकरीबन 17 करोड़ रुपये की उलटफेर के मामले में भी आयकर विभाग की नजरों में हैं। यह भी पढ़ें: CBI ने कहा था केजरीवाल को फंसाने पर छोड़ देंगे: IAS राजेंद्र कुमार

गौरतलब हो की पिछले साल दिसंबर के महीने में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के ओएसडी (ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी) निकुंज अग्रवाल के दिल्ली सचिवालय स्थित कार्यालय पर छापा मारा था। सीबीआई की एक अन्य टीम ने अनूप मोहता के कार्यालय में भी छापेमारी की थी। फिलहाल इस मामले पर सत्येन्द्र जैन खुद को निर्दोष बता रहें हैं।