पहले ही दिन दिखे दिल्ली के आप सांसदों के तेवर, राष्ट्रपति के अभिभाषण का किया बहिष्कार

बता दें कि इस महीने की शुरुआत में निर्वाचन आयोग ने आप के 20 विधायकों को अयोग्य ठहराने की सिफारिश की थी.

Published: January 30, 2018 9:37 AM IST

By Press Trust of India | Edited by Nirmala Devi

AAP mps protests inside the parliament house against sealing drive | पहले ही दिन दिखे दिल्ली के आप सांसदों के तेवर, राष्ट्रपति के अभिभाषण का किया बहिष्कार
संसद में पहले दिन ही धरने पर बैठे आप के तीनों सांसद

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में चल रही सीलिंग और लाभ का पद धारण करने के कारण इसके 20 विधायकों को अयोग्य घोषित करने के विरोध में सोमवार को संसद में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के संबोधन का बहिष्कार किया.

Also Read:

आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने सदन में एन डी गुप्ता और सुशील गुप्ता के साथ आज शपथ ली. उन्होंने आरोप लगाए कि पार्टी और दिल्ली में उनकी सरकार को जानबूझकर निशाना बनाया जा रहा है.

राज्यसभा के तीन सदस्यों और आप के लोकसभा सांसद भगवंत मान, साधु सिंह ने संसद परिसर के अंदर महात्मा गांधी की प्रतिमा के नजदीक नारे लगाए. सिंह ने कहा, हमने सीलिंग, आप के 20 विधायकों की अयोग्यता और रिटेल सेक्टर में एफडीआई का मुद्दा उठाया. हमने मांग की कि विधेयक लाकर सीलिंग को खत्म किया जाए और व्यवसायियों पर लगाए जाने वाले कन्वर्जन शुल्क को खत्म किया जाए.

बता दें कि इस महीने की शुरुआत में निर्वाचन आयोग ने आप के 20 विधायकों को अयोग्य ठहराने की सिफारिश की थी, जिसे राष्ट्रपति ने मंजूरी दे दी. इन विधायकों पर दिल्ली में संसदीय सचिव के रूप में लाभ का पद धारण करने का आरोप था. इससे पहले आप के नवनिर्वाचित राज्यसभा सदस्यों ने शपथ ली.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 30, 2018 9:37 AM IST