रांची: तीस नवंबर से प्रारंभ होकर 20 दिसंबर तक पांच चरणों में होने वाले झारखंड विधानसभा चुनावों के लिए आम आदमी पार्टी ने भी सोमवार को 15 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की. आप के झारखंड चुनाव अभियान समिति संयोजक प्रेम कुमार एवं जयशंकर चौधरी ने पार्टी के उम्मीदवारों की सूची जारी की.

आप के उम्मीदवारों की सूची में डाल्टनगंज से अभय सिंह चेरो, विश्रामपुर से मसरूर अहमद खान, हुसैनाबाद से कन्हैया विश्वकर्मा, भवनाथपुर से राजेन्द्र पासवान, घाटशिला से सुभाष समद, जमशेदपुर पश्चिम से शंभूनाथ चैधरी, महगांव से रोशनी सिंकू, मनोहरपुर से मुनीलाल सुरीन, कोडरमा से संतोष मानव, रांची से राजन कुमार सिंह, हटिया से आलोकशरण प्रसाद, बोकारो से हरेन्द्र नाथ चैबे, नाला से हेमंत ठाकुर, दुमका से मीरू हंसदा, और गढ़वा से उमा देवी शामिल हैं.

झारखंड में विधानसभा चुनावों का ऐलान, सभी 81 सीटों पर 5 चरणों में होंगे चुनाव, 23 दिसंबर को आएंगे नतीजे

आपको बता दें कि राज्य की सभी 81 सीटों पर 5 चरणों में मतदान होगा और 23 दिसंबर को मतगणना होगी. 30 नवंबर को पहले चरण का मतदान होगा. पहले चरण में 13 सीटों पर चुनाव होगा.
पहला चरण: 30 नवंबर
दूसरा चरण: 7 दिसंबर
तीसरा चरण: 12 दिसंबर
चौथा चरण: 16 दिसंबर
पांचवां चरण: 20 दिसंबर
मतगणना 23 दिसंबर को।

मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने बताया कि पहले चरण में 13 विधानसभा सीटों पर 30 नवंबर को मतदान होगा. इसके बाद दूसरे चरण में 20 सीटों के लिये सात दिसंबर, तीसरे चरण में 17 सीटों के लिये 12 दिसंबर को, चौथे चरण में 15 सीटों के लिये 16 दिसंबर को और पांचवें एवं आखिरी चरण में 16 सीटों के लिये 20 दिसंबर को मतदान होगा. गौरतलब है कि झारखंड विधानसभा का कार्यकाल 5 जनवरी को समाप्त हो रहा है.

BJP झारखंड विधानसभा चुनाव में जीतेगी 65 सीटें, दास होंगे मुख्यमंत्री का चेहरा: माथुर