चेन्नई: भारतीय जनता पार्टी ने ‘मिशन साउथ’ के तहत लोकसभा चुनाव के बाद तमिलनाडु में फिर से गतिविधियां बढ़ानी शुरू कर दी हैं. पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा शनिवार को एकदिवसीय दौरे पर यहां पहुंचे और कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया. उनकी मौजूदगी में तमिल फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री नमिता भाजपा में शामिल हुईं. जेपी नड्डा ने तमिलनाडु के तिरुवल्लूर, धर्मपुरी, कन्याकुमारी, कृष्णगंज, वेल्लूर आदि 16 जिलों के कार्यालयों की आधारशिला रखी. उन्होंने पार्टी की राज्य कोर कमेटी और प्रदेशस्तरीय पदाधिकारियों के साथ बैठक भी की.

 

उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आप लोगों ने तमिलनाडु का भाग्य बदलने का फैसला कर लिया है. आने वाले वक्त में भाजपा यहां सबसे मजबूत राजनीतिक दल बनकर उभरेगी. यहां जनसमर्थन देखकर पता चलता है कि लोगों के जीवन में बदलाव लाने में भाजपा सफल होगी. नड्डा ने तमिल कवि तिरुवल्लुवर को याद कर उन्हें महान प्रेरणास्रोत बताया और कहा कि भारतीय संस्कृति तमिल संस्कृति के बगैर अधूरी है. उन्होंने कहा कि 13वें वित्त आयोग में यूपीए शासनकाल में तमिलनाडु को सिर्फ 94 करोड़ रुपये मिले थे, जबकि प्रधानमंत्री मोदी ने 14वें वित्त आयोग के तहत 5.5 लाख करोड़ दिए.

मोदी सरकार में 22 एम्स शुरू हुए
नड्डा ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी के शासन से पहले सिर्फ एक एम्स दिल्ली में था, उन्होंने छह एम्स शुरू कराए. मोदी सरकार में 22 एम्स शुरू हुए हैं, जिसमें से एक मदुरै में भी है, जिसका निर्माण 12 सौ करोड़ रुपये की लागत से हो रहा है. कार्यकारी अध्यक्ष की मौजूदगी में तमिल फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री नमिता भाजपा में शामिल हो गईं. वह ‘जगन मोहिनी’, ‘नमिता बिल्ला’ आदि फिल्मों में भूमिका निभा चुकी हैं.