Coronavirus के कारण देश में लॉकडाउन का समय बढ़ा दिया गया है. अब 3 मई तक पूरे देश में लॉकडाउन है. सभी ट्रेनें और उड़ान सेवाएं 3 मई तक स्थगित कर दी गई हैं. इसके बावजूद मुंबई में भीड़ इकट्ठा होने की अफवाह फैली और लाखों लोगा बांद्रा स्टेशन पर एकत्रित हो गए. Also Read - महाराष्ट्र के डिप्टी CM अजीत पवार कोरोना वायरस से संक्रमित, मुंबई के अस्पताल में कराया गया भर्ती

इसके बाद रेलवे ने एक बार फिर स्पष्ट किया है कि पूरे देश में 3 मई 2020 तक यात्री ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं. किसी भी तरह की स्पेशल ट्रेन चलाने की कोई योजना नहीं है. रेल मंत्रालय ने ये मैसेज शेयर किया है- Also Read - India Covid-19 Updates: देश में थम रही कोरोना की रफ्तार! कई महीनों बाद 500 से कम मौतें, संक्रमितों का आंकड़ा 79 लाख के पार

  Also Read - Covid-19 महामारी की वजह से देश का लक्जरी कार बाजार 5-7 साल पीछे चला गया : ऑडी

दरअसल लॉकडाउन के पहले चरण में रेलवे के ऐप से टिकट की बुकिंग चल रही थी. इसके तहत लाखों लोगों ने 15 अप्रैल और इसके बाद की टिकट बुक कराई थी. अब रेलवे ने कहा है कि ये टिकट कैंसिल किए जाएंगे और इनका रिफंड लोगों के बैंक अकाउंट तक पहुंचेगा.

अब लॉकडाउन बढ़ाए जाने से यात्री ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं. हालांकि इस दौरान देश के विभिन्न हिस्सों में आवश्यक सामानों की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए माल गाड़ी और पार्सल गाड़ियों का परिचालन जारी रहेगा.

बता दें कि मुंबई में राष्ट्रव्यापी बंद के दौरान अपने घर जाने के लिये प्रवासी कामगारों द्वारा अचानक बड़ा प्रदर्शन किया गया. लाखों लोग बांद्रा स्टेशन पर एकत्रित हो गए. इनमें अफवाह थी कि सरकार की ओर से स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है, जिससे वे अपने गांव लौट सकेंगे. भीड़ को कई घंटे की मशक्कत के बाद हटाया जा सका.