इन दिनों लोगों में रिलायंस जियो का ज़बरदस्त क्रेज़ देखा जा सकता है, कारण है इसका फ्री इंटरनेट और कॉलिंग। जियो अपना ये ऐतिहासिक ऑफर लाया तो जनता को तो काफी फायदा हो गया लेकिन दूसरी टेलिकॉम कंपनियों के लिए बड़ी परेशानी खड़ी हो गई। अब बाकी सारी कंपनियां जियो को टक्कर देने की कोशिश में जी जान से जुटी हुई हैं। ऐसे में सरकारी क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने अनलिमिडेट ऑफर लॉन्च किया है।

ये एक प्रमोशनल प्लान है जिसकी कीमत 498 रुपए हैं। इस प्लान के तहत उपभोक्ताओं को अनलिमिटेड 3 जी डेटा 14 दिन तक बिना किसी स्पीड स्पीड प्रतिबंध के मिलेगा। यह ऑफर केवल प्रीपेड यूजर्स के लिए है। बीएसएनएल का यह ऑफर शुक्रवार से शुरू हो गया है और यह ऑफर 7 जनवरी 2017 तक उपलब्ध रहेगा। बीएसएनएल के डायरेक्टर आर के मित्तल ने बताया कि यह ऑफर कंपनी के मौजदूा ग्राहकों और नए ग्राहकों दोनों को मिलेगा। यानि उम्मीद की जा सकती है कि इस ऑफर के बाद नए ग्राहक बीएसएनएल की तरफ अपना रुख कर सकते हैं।

बीएसएनएल ने हाल ही में अपने चार और प्लान लॉन्च किए हैं। इसके तहत 1498 रुपए के प्लान पर 9 जीबी की जगह 18 जीबी डेटा मिलेगा। इसी तरह 2799 रुपए के प्लान में 18 जीबी की जगह 36 जीबी डेटा, 3998 रुपए वाले प्लान पर 30 जीबी की जगह 60 जीबी और 4498 रुपए में 40 जीबी की जगह 80 जीबी डेटा प्लान मिलेगा।

गौरतलब है कि कुछ वक्त पहले जियो को टक्कर देने के लिए एयरटेल और आरकॉम ने भी इस तरह की कोशिशें की थीं। लिए आरकॉम ने अपने ग्राहकों को फ्री वॉयस कॉलिंग और डेटा देने की घोषणा की थी। कंपनी ने 149 रुपए में अनलिमिटेड कॉलिंग और 300 एमबी डेटा देने का ऐलान किया है। यह ऑफर 2G इस्तेमाल करने वालों उपभोक्ता को ध्यान में रखकर लाया गया है। वहीं एयरटेल का यह प्लान सिर्फ 148 रुपए में है। इस प्लान के तहत एक महीने तक अनलिमिटेड एयरटेल टू एयरटेल लोकल कॉल्स की जा सकेंगी। एयरटेल का नया प्लान एक्टिवेट करने के लिए आपके अकाउंट में 148 रुपए या उससे ज्यादा का बैलेंस होना चाहिए।