नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद अब मैन वर्सेज वाइल्ड के होस्ट बेयर ग्रिल्स अपनी नई सीरीज में साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत के साथ बांदीपुर में एडवेंचर करते नजर आएंगे. यह एपिसोड कर्नाटक के बांदीपुर नेशनल पार्क में शूट किया जाएगा. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बेयर ग्रिल्स ने मैन वर्सेज वाइल्ड का एपिसोड शूट किया था. इस शो को दुनिया के 180 से ज्यादा देशों में दिखाया गया था.


शो में एडवेंचर व टेलीविजन प्रस्तोता एडवर्ड माइकल ग्रिल्स, जिन्हें बेयर ग्रिल्स (Bear Grylls) नाम से जाना जाता है, मोदी को बाघ के संभावित हमले से बचने के लिए भाले जैसा हथियार देते हैं तो मोदी कहते है, “मेरी परवरिश किसी का जीवन लेने की मुझे इजाजत नहीं देती है. हालांकि, मैं इसे (भाले को) पकड़ लेता हूं क्योंकि आप जोर दे रहे हैं.”

इस एडवेंचर के दौरान बेयर ग्रिल्स ने भारत में स्वच्छता की जरूरत और उसके प्रयासों के बारे में पूछा. प्रधानमंत्री कहते हैं, “कोई भी बाहरी व्यक्ति मेरे भारत को स्वच्छ नहीं बना सकता, भारत के लोग ही भारत को स्वच्छ रख सकते हैं.” उन्होंने कहा, “निजी स्वच्छता भारतीय लोगों की संस्कृति में है. हमें सामाजिक स्वच्छता की आदत विकसित करने की जरूरत है. महात्मा गांधी ने इस पर बहुत ज्यादा कार्य किया है और अब इसमें हमें अच्छी सफलता मिल रही है. मेरा मानना है कि भारत बहुत जल्दी सफल होगा.”