नई दिल्ली: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने बीते दिनों संसद में प्याज पर हो रही चर्चाओं पर कहा था कि वो प्याज नहीं खाती हैं. अब भाजपा (BJP) के अन्य मंत्री का भी मिलता जुलता बयान सामने आया है. कैबिनेट मंत्री अश्विनी चौबे (Ashwini Choubey) ने भी प्याज को लेकर बयान दिया है. मंत्री ने कहा- मैं शाकाहारी हूं, मैंने कभी प्याज नहीं चखा है. मेरे जैसे व्यक्ति को प्याज की स्थिति के बारे में कैसे पता चलेगा. यहां प्याज के दामों को लेकर यह बयान दिया गया.

बीते दिनों बाजार में लगातार बढ़ रहीं सब्जियों के दाम पर सदन में चर्चा हो रही थी. विपक्षी पार्टियां लगातार भाजपा पर निशाना साध रही थीं. इस बीच निर्मला सीतारमण ने सदन से कहा कि वह प्याज और लहसुन खाना पसंद नहीं करती हैं. उन्होंने बताया कि वो एक ऐसे परिवार से ताल्लुक रखती हैं जहां इस अधिक सेवन नहीं किया जाता है.

विपक्ष द्वारा अर्थव्यवस्था को खतरे में बताए जाने के जवाब में वित्त मंत्री ने कहा कि अर्थव्यवस्था को लेकर डरने की जरूरत नहीं है और सरकार ने प्याज की कीमतों में वृद्धि को रोकने के लिए कई कदम उठाए हैं. प्याज की कीमत में वृद्धि खेती और उत्पादन के क्षेत्र में कमी जैसे कारकों के कारण हुई है.

कांग्रेस नेता पी चिदंबरम (P. Chidambaram) ने तिहाड़ जेल से निकलते ही मीडिया के सवालों का जवाब दिला और निर्मला सीतारमण पर कटाक्ष किया. उन्होंने चुटकी लेते हुए वित्त मंत्री के बयान पर सवाल किया कि उन्होंने एवोकाडोस खाया है, जिसकी कीमत भारत में 350 रुपये से 400 रुपये किलो है. चिदंबरम ने आगे कहा- मुझे लगा कि वित्त मंत्री ने कल कहा कि वह प्याज नहीं खाती है, वह परेशान नहीं है. वह क्या खाती है? क्या वह एवोकाडो खाती है?