नई दिल्ली: पांच राज्यों में चुनाव के लिए सघन प्रचार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा और उनके बच्चों के साथ छुट्टी मनाने के लिए हिमाचल प्रदेश के शिमला पहुंचे. कांग्रेस के एक स्थानीय नेता ने बताया कि प्रियंका के साथ राहुल मंगलवार को सड़क मार्ग से शिमला पहुंचे. वह छराबरा में प्रियंका का निर्माणाधीन मकान देखने भी गए. उन्होंने बताया कि रास्ते में वे सोलन जिले में एक ढाबे पर कुछ मिनट के लिए रुके और चाय नाश्ता किया.

खबर पाकर कुछ स्थानीय कांग्रेस नेता और महिलाएं भी वहां पहुंचीं. स्थानीय नेता के अनुसार राहुल ने उनसे कहा कि ‘वह हिमाचल के एक निजी दौरे पर आए हैं. कांग्रेस नेता ने बताया कि राहुल, प्रियंका और उनके बच्चे छराबरा के एक होटल में ठहरे हैं.

5 राज्यों में चुनाव शुरू होने से पहले राहुल गांधी ने कैलाश मानसरोवर की यात्रा की थी. राहुल गांधी ने 31 अगस्त को कैलाश मानसरोवर यात्रा शुरू की थी. वह नेपाल, ल्हासा के रास्ते यहां पहुंचे. वह 11 सितंबर तक यात्रा पर रहे. इस यात्रा को लेकर राहुल गांधी ने कहा था कि कोई शख्स कैलाश तब जाता है, जब उसे बुलाया जाता है. मैं बहुत खुश हूं कि मुझे ये मौका मिला है. मानसरोवर का जल बहुत सौम्य, शांत और स्थिर है. वे हमें सब कुछ देते हैं और कुछ नहीं लेते. कोई भी इसे पी सकता है. यहां किसी तरह की नफरत नहीं है. यही कारण है कि हम भारत की इस नदी का दर्शन करते हैं.

हालांकि अपनी निजी यात्राओं को लेकर राहुल गांधी अक्सर बीजेपी के निशाने पर रहते हैं. बीजेपी राहुल पर आरोप लगाती रही है कि वह राजनीति को लेकर गंभीर नहीं हैं. हालांकि इस बार पांच विधानसभा चुनाव में से तीन में राहुल ने अपनी पार्टी को जीत दिलवाने में बड़ी भूमिका निभाई है. तीन राज्यों मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद राहुल छुट्टियां मनाने शिमला निकले हैं.