नई दिल्ली: ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) द्वारा एक अदालत को यह बताए जाने के बाद कि 3,600 करोड़ रुपये के अगस्ता वेस्टलैंड चॉपर मामले का बिचौलिया गिरफ्तार ब्रिटिश नागरिक क्रिस्टीन जेम्स माइकेल ने तहकीकात के दौरान ‘श्रीमती गांधी’ का नाम लिया है तथा उसने “बड़े आदमी ‘आर’ का नाम लिया, जो इटालियन महिला का बेटा है.” केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावेड़कर ने शनिवार को कहा कि “इससे एक ही परिवार की तरफ ऊंगली उठती है.”

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि पिछली कांग्रेस सरकार भ्रष्ट थी और राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता किया था. जावेड़कर ने यहां एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा, “ईडी ने जो अदालत को बताया है, उससे पूरा देश सन्न रह गया है, क्योंकि मिशेल ने चॉपर घोटाले में ईडी के मुताबिक ‘श्रीमती गांधी’ का नाम लिया है.” उन्होंने कहा, “मिशेल से की गई पूछताछ में कुछ नए नाम सामने आएं हैं. पहले केवल एपी और परिवार का नाम आ रहा था, जिस पर बहस हो रही थी. लेकिन आज यह अधिक स्पष्ट हो गया है. उसने (मिशेल) एक ‘इटालियन महिला के बेटे’ के बारे में कहा. जिसका नाम ‘आर’ है. उसने कहा कि पार्टी का नेता है और वह ‘बड़ा आदमी’ है.”

अगस्ता वेस्टलैंड मामलाः ईडी का दावा, मिशेल ने ‘मिसेज गांधी’ का लिया नाम, करता है इटैलियन महिला के बेटे की बात

पिछली सरकार घोटाले की सरकार थी
ईडी ने हालांकि अदालत को यह नहीं बताया कि मिशेल ने किस संदर्भ में ‘श्रीमती गांधी’ या ‘बड़ा आदमी आर’ का हवाला दिया है. पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की आलोचना करते हुए जावेड़कर ने कहा, “दुर्घटनावश प्रधानमंत्री बने मनमोहन सिंह ने लूट राज कायम किया, और यही कारण है कि लोगों ने उन्हें उखाड़ फेंका, क्योंकि वह घोटालों की सरकार थी.” उन्होंने कहा, “चॉपर घोटाला यह दिखाता है कि उस समय की सरकार ने राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ समझौता किया.” उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने बिचौलियों के बिना एक भी सौदा नहीं किया था. (इनपुट भाषा )

अगस्ता वेस्टलैंड मामलाः ईडी ने कहा- सोनिया गांधी से जुड़े सवालों से कैसे निपटें, इसके लिए वकीलों को पर्चियां लिखकर देता है मिशेल