अहमदाबादः देश में बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं को देखते हुए सरकार ने देश में 1 सितंबर 2019 से नया मोटर व्हीकल एक्ट (New Motor Vehicle Act) लागू किया गया है, जिसके तहत देश में यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर लगातार अच्छा-खासा चालान (Challan) काटा जा रहा है, जिसके चलते परेशान लोग अपने साथ हर जरूरी कागज से लेकर नियमों की अनदेखी करने से बचते देखे जा रहे हैं.

ऐसे में चालान का नया रिकॉर्ड बना है गुजरात के अहमदाबाद में. अहमदाबाद (Ahmedabad) में पोर्शे 911 स्पोर्ट्स कार (Porsche 911 Sports Car) के मालिक पर यातायात नियमों के उल्लंघन पर 9.8 लाख का भारी भरकम जुर्माना लगाया गया है.

VIDEO: लेने गए थे बच्चों को पढ़ाने की ट्रेनिंग, लेकिन करने लगे नागिन डांस, वीडियो हुआ वायरल तो हो गए सस्पेंड

पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि कार की नंबर प्लेट नहीं होने की वजह से अहमदाबाद क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय (RTO) ने यह जुर्माना लगाया है. जिस कार का जुर्माना काटा गया है उसकी कीमत लगभग 2 करोड़ रुपए बताई जाती है. वहीं कार मालिक से पूछताछ में पता चला कि कार के वैध दस्तावेज भी उसके पास नहीं हैं, जिसके बाद कार को जब्त कर थाने में रख लिया गया है.

लग्जरी कार छुड़ाने के लिए कार मालिक ने अहमदाबाद क्षेत्रीय आरटीओ के पास 10 लाख का जुर्माना तुरंत भर दिया. इसके बाद पुलिस ने सभी जरूरी कागजात देखने के बाद मालिक को कार ले जाने के लिए कहा. बता दें इससे पहले ओडिशा के संबलपुर में ट्रैफिक नियमों की अनदेखी करने पर ट्रक एक ट्रक के मालिक पर 6,53,100 रुपये का जुर्माना लगाया गया था. वहीं इन सबसे पहले 2 से 3 लाख तक के कई चालान काटे जा चुके हैं. देश में चालान की भारी-भरकम रकम से बचने के लिए कई लोग अपनी गाड़ियां चलाना तक छोड़ चुके हैं.