नई दिल्ली। एयर इंडिया का एक विमान आज मालदीव में गलत रनवे पर उतर गया. इस विमान में 136 यात्री सवार थे. एयर इंडिया का 320-NEO एयरक्राफ्ट मालदीव के माले में निर्माणाधीन रनवे पर उतर पड़ा. इससे भारी अफरातफरी मच गई. बाद में इस विमान को पार्किंग एरिया में खींचकर लाना पड़ा.

विमान में क्रू मेंबर्स के अलावा 136 यात्री सवार थे. लैंडिंग के दौरान विमान के दो मुख्य पहिए भी खराब हो गए जिसकी वजह से विमान को खींचकर पार्किंग एरिया में लाना पड़ा. इस गड़बड़ी के बारे में एयरक्राफ्ट एक्सीडेंट इंवेस्टीगेशन ब्यूरो (AAIB) को बता दिया गया है. वहीं डीजीसीए ने मामले को गंभीरता से लेते हुए दोनों पायलटों को फिलहाल ड्यूटी रोस्टर से हटा दिया है.

airindia

 

अधिकारियों ने बताया कि इस घटना के बाद दो पायलटों को ड्यूटी से हटा दिया गया है. ए 320 नियो विमान तिरुवनंतपुरम से माले जा रहा था और इस पर 136 लोग सवार थे. एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि यह विमान ऐसी हवाई पट्टी पर उतर गया जो चालू नहीं था. सभी यात्री सुरक्षित हैं. नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दुर्घटना जांच ब्यूरो (एएआईबी) को इसकी सूचना दे दी गई है क्योंकि यह गंभीर घटना है.

एयर इंडिया के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि यह विमान वीटी ईएक्सएल माले हवाई अड्डे पर निर्माणाधीन हवाई पट्टी पर उतर गया. विमान पर क्रू और यात्रियों सहित 136 लोग सवार थे. विमान के दो टायरों की हवा निकल गई और इसे खींचकर पार्किंग बे तक ले जाना पड़ा. शुरुआती रिपोर्ट के हवाले से प्रवक्ता ने कहा ऐसा इस वजह से हुआ होगा कि पायलटों ने यह देखकर कि वे गलत हवाई पट्टी पर उतर गए हैं, ब्रेक लगाए होंगे. डीजीसीए के अधिकारी ने कहा कि दोनों पायलटों को रोस्टर से हटा दिया गया है.