नई दिल्ली: कोरोना वायरस चीन के बाद अब बाकी देशों में भी कहर बरपा रहा है. भारत में कोरोना वायरस से संक्रमण के दो और मामलों की पुष्टि हुई है. ऐसे में सुरक्षा कारणों को देखते हुए वियना से दिल्ली आई एयर इंडिया की एक फ्लाइट ने अपने सभी क्रू मेंबर्स से अपील की है कि वह 14 दिनों तक अलग केंद्र में रहें. बता दें कि, एक यात्री में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया है. वियना से यह फ्लाइट 25 फरवरी को भारत में लैंड हुई थी. अधिकारियों ने सोमवार को बताया, ’25 फरवरी की वियना-दिल्ली की फ्लाइट के सभी क्रू मेंबर्स से कहा गया है कि वह 14 दिनों तक अपने-अपने घरों में रहें. इस विमान से वियना से दिल्ली आए एक मेल पैसेंजर में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया है.’ Also Read - Haryana Lockdown Extension: हरियाणा में लॉकडाउन बढ़ाया गया, सख्‍ती जारी

वहीं, राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री ने जयपुर आए एक इतालवी पर्यटक के भी कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि की है. दुनियाभर में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 3000 के पार होने के बाद सरकार ने भी संक्रमण की पहचान और जांच की कोशिशें तेज कर दी है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक एक व्यक्ति दिल्ली में और एक तेलंगाना में कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है.

भारत में पहले कोरोना वायरस के तीन मामले केरल में सामने आए थे जिनमें चीन के वुहान विश्वविद्यालय में अध्ययनरत चिकित्सा विषय के दो छात्र भी शामिल थे. स्वदेश लौटने पर इन्होंने स्वयं इसकी जानकारी अस्पताल को दी और जांच में इनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई. तीनों को ठीक होने पर पिछले महीने अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.