मुंबई: एयर इंडिया (Air India) की क्षेत्रीय इकाई ‘एलायंस एयर’ (Alliance Air) ने शनिवार को कहा कि वह 25 मई से अपनी उड़ानें दोबारा शुरू करेगी. कंपनी ने कहा कि वह अपने नेटवर्क में शामिल विभिन्न गंतव्यों के लिए 57 दैनिक उड़ानों का परिचालन करेगी.Also Read - भारत में 5G से​ विमानों को नहीं है कोई खतरा, Air India से शुरू कर दी अपनी उड़ानें

एलायंस एयर ने एक बयान में बताया कि अभी दिल्ली से यात्रियों के पास जबलपुर (Jabalpur), जयपुर (Jaipur), बीकानेर, देहरादून, चण्डीगढ़, गोरखपुर, प्रयागराज (Prayagraj), लुधियाना और धर्मशाला के लिये सीधी उड़ानें भरने का विकल्प होगा. मुंबई से भुज, भावनगर और दीव के लिये सीधी उड़ान भरी जा सकेगी. Also Read - 5G आखिर क्यों बन रहा है विमानों के लिए खतरा? इसकी वजह से उड़ानों पर लग रही है रोक!

इसी तरह, हैदराबाद से कोल्हापुर, मैसूरु और पुणे के लिये, बेंगलुरू से कोच्चि, गुलबर्गा और मैसूरु के लिये तथा कोलकाता से गुवाहाटी, झारसुगुड़ा और लीलाबाड़ी के लिये उड़ानें शुरू की जायेंगी. इनके अलावा क्षेत्रीय उड़ानों के तहत जयपुर से आगरा, देहरादून से पंतनगर, कोल्हापुर से बेंगलुरू, मैसूरु से गोवा, मैसूरु से कोच्चि, कोच्चि से अगत्ती आदि सेवायें शुरू होंगी. Also Read - 5G से विमानों को खतरा? Air India ने कैंसिल की अमेरिका की कई फ्लाइट्स, आखिर क्या है वजह?

वहीं दूसरी तरफ केंद्र सरकार द्वारा सोमवार से घरेलू व्यावसायिक उड़ानें फिर से शुरू करने के निर्णय के बाद चंडीगढ़ अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 25 मई से उड़ानों का परिचालन शुरू हो जाएगा. चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर सोमवार से 13 घरेलू उड़ानों का परिचालन चरणबद्ध तरीके से शुरू होगा.

हवाई अड्डे के अधिकारियों ने शनिवार को कहा कि श्रीनगर, दिल्ली, मुंबई, लेह, बेंगलुरु, धर्मशाला और अहमदाबाद तक विमान उड़ान भरेंगे. चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर यात्रियों के बीच सामाजिक दूरी सुनिश्चित करने के लिए व्यवस्था की गई है.