मुंबई: महाराष्ट्र मंत्रिमंडल ने अजय देवगन अभिनीत फिल्म ‘तान्हाजी: द अनसंग वॉरियर’ को राज्य में कर-मुक्त किये जाने के एक प्रस्ताव को बुधवार को मंजूरी दी. एक अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘‘मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में मनोरंजन कर से फिल्म को छूट दिये जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई.’’

पिछले सप्ताह मुख्यमंत्री ने खुद मंत्रिमंडल में फिल्म के बारे में विषय को उठाया था. उन्होंने फिल्म को कर-मुक्त किये जाने के प्रस्ताव की मांग की थी. इससे पूर्व राज्य के राजस्व मंत्री बालासाहेब थोराट और महिला एवं बाल कल्याण मंत्री यशोमति ठाकुर ने कहा था कि इस मुद्दे पर पिछले सप्ताह मंत्रिमंडल में चर्चा की गई थी जहां मंत्री फिल्म को कर-मुक्त किये जाने के बारे में एकमत थे.

अजय देवगन की फिल्म तानाजी: द अनसंग वॉरियर लगातार लोगों का दिल जीत रही हैं. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई कर रही है. ट्रेड जानकारों के मुताबिक तानाजी अपने 12वें दिन यानि मंगलवार को तकरीबन 7 करोड़ का बिजनेस किया है. इस लिहाज से माना जा सकता है कि फिल्म जल्द ही 200 करोड़ के कलेक्शन तक पहुंच जाएगी. वहीं ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने तानाजी की कमाई के बारे में लिखा- तानाजी को हिला पाना मुश्किल है. मूवी ने 175 करोड़ का आंकड़ा छू लिया है.