नई दिल्ली: अजय माकन ने दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. माकन ने शुक्रवार सुबह ट्वीट कर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को धन्यवाद दिया. उन्होंने ट्वीट किया, 2015 विधान सभा के उपरान्त- बतौर @INCDelhi अध्यक्ष-पिछले 4 वर्षों से,दिल्ली कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा,कांग्रेस कवर करने वाली मीडिया द्वारा, एवं हमारे नेता @RahulGandhi जी द्वारा,मुझे अपार स्नेह तथा सहयोग मिला है. इन कठिन परिस्थितियों में यह आसान नहीं था! इसके लिए ह्रदय से आभार!

बता दें कि अजय माकन ने गुरुवार को दिल्ली के प्रभारी पीसी चाको के साथ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की थी. हालांकि अजय माकन ने इस्तीफे को लेकर अपने स्वास्थ्य को मुख्य कारण बताया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अजय माकन के इस्तीफे को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने स्वीकार कर लिया है. 54 साल के माकन ने चार साल पहले दिल्ली कांग्रेस की कमान संभाली थी, जब दिल्ली में कांग्रेस को हार का मुंह देखना पड़ा था.

हालांकि इससे पहले भी पिछले साल सितंबर में माकन के इस्तीफे की खबर उड़ी थी. उस समय भी उनके इस्तीफे के पीछे हेल्थ कारणों को ही वजह बताया गया था. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक माकन को केंद्रे की राजनीति में जगह मिल सकती है. हालांकि असकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.