नई दिल्ली: NCP प्रमुख शरद पवार के भतीजे अजीत पवार (Ajit Pawar) आज उप मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. गौरतलब है कि अजीत पवार ने महाराष्ट्र में महाविकास अगाड़ी की सरकार बनाने में अहम किरदार निभाया था. इससे पहले वे भाजपा में हुए थे और बतौर मुख्यमंत्री 2 दिनों तक पद पर काबिज रहे.

आज सुबह, अजीत पवार ने अपने चाचा शरद पवार से मुलाकात की. इस दौरान अजीत पवार के उप-मुख्यमंत्री पद को लेकर चर्चा की गई. बता दें कि अजीत पवार उप मुख्यमंत्री पद की आज शपथ लेंगे. साथ ही शिवसेना के विधायक और उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ लेंगे. एनसीपी नेता नवाब मलिक और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण भी कैबिनेट मंत्री होंगे. आज कुल 36 मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी. एक उप मुख्यमंत्री, 25 कैबिनेट मंत्री और 10 राज्य मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी. शपथ ग्रहण समारोह दोपहर 1 बजे मुंबई के विधान भवन में शुरू होने की उम्मीद है.

भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार को पहले अजीत पवार ने समर्थन दिया था. इस वजह से महाराष्ट्र में भाजपा दो दिनों के लिए सत्ता में वापस आई थी. इस दौरान अजीत पवार को उप मुख्यमंत्री बनाया गया था. हालांकि 2 दिनों बाद ही अजीत पवार ने भाजपा से किनारा कर लिया. इसके बाद राज्य में महाराष्ट्र विकास अगाड़ी की सरकार का गठन हुआ. शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस पार्टी ने मिलकर सरकार का गठन किया और उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री चुने गए.