कोलकाता. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के शासन के दौरान सभी कल-कारखाने बंद हो गए, सिर्फ बम-फैक्ट्रियां चालू हैं. बम बनाने के ये कारखाने बंगाल में सफलतापूर्वक काम कर रहे हैं. शाह ने गुरुवार को पार्टी के जनसंपर्क अभियान के तहत राज्य के विभिन्न जिलों का दौरा किया और जनसभाएं की. पुरुलिया में हुई अपनी सभा में उन्होंने ममता बनर्जी सरकार पर जमकर हमले किए. राज्य सरकार पर प्रहार करते हुए शाह ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस के शासन के दौरान पश्चिम बंगाल का विकास नहीं हुआ, बल्कि तृणमूल के गुंडों का विकास हुआ है. बता दें कि भाजपा अध्यक्ष दो दिनों के बंगाल दौरे पर हैं. पुरुलिया के अलावा उन्होंने झारखंड से सटे वीरभूम जिले का भी दौरा किया और वहां के प्रसिद्ध तारापीठ मंदिर में दर्शन किया. Also Read - संजय राउत का बड़ा ऐलान, "पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव लड़ेगी शिवसेना"

हमारे कार्यकर्ताओं का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा
पुरुलिया में जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस सिर्फ हिंसा के बलबूते पर ही शासन करना चाहती है. उन्होंने कहा, ‘यदि तृणमूल कांग्रेस सोचती है कि हिंसा की बदौलत शासन चलाया जा सकता है, तो मैं उन्हें चुनौती देता हूं कि उनकी सरकार लंबी नहीं चलेगी.’ शाह ने बंगाल में हुए पंचायत चुनावों के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या और उन्हें प्रताड़ित करने की बात पर भी राज्य सरकार को घेरा. उन्होंने कहा, ‘हमारे कार्यकर्ताओं का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा.’ उन्होंने कहा कि 13वें वित्त आयोग से बंगाल को 1.32 लाख करोड़ रुपए मिले थे. वहीं, केंद्र में भाजपा सरकार बनने के बाद 14वें वित्त आयोग ने राज्य को 3.60 लाख करोड़ रुपए विकास के लिए दिए.

पुरुलिया में ग्रामीण परिवारों से मिले अमित शाह
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह गुरुवार को पार्टी के जन संपर्क अभियान के तहत पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिले में ग्रामीण परिवारों के बीच पहुंचे. पिछले चार सालों में राजग शासन की सफलताओं को रेखांकित करने के लिए राष्ट्रव्यापी ‘जन संपर्क अभियान’ शुरू किया गया है. दो दिवसीय बंगाल दौरे के अपने दूसरे दिन शाह ने लखदा गांव में कहा, ‘मैं यहां लोगों को देश के गरीबों के लिए मोदी सरकार की पहलों के बारे में बताने आया हूं. मैंने बंगाली में मुद्रित उन दस्तावेजों को वितरित किया है. पिछले चार वर्षों में देश के हर घर तक पहुंच बनाने की कोशिश में जुटी इस सरकार के प्रयास के बारे में संदेश देने के लिए हम प्रत्येक घर तक अपनी पहुंच बना रहे हैं.’

1 करोड़ परिवार से मिलेगी भाजपा
भाजपा अध्यक्ष ने कहा, ‘भाजपा ने देश में करीब एक करोड़ परिवारों से मिलने का लक्ष्य रखा है. मैं हमारी पार्टी के ‘जन संपर्क अभियान’ के हिस्से के रूप में पुरुलिया आया हूं और यहां इस पहल की शुरुआत करते हुए मैंने गांव के पांच परिवारों से मुलाकात की है.’ अमित शाह झारखंड की सीमा से सटे जिले में जनसभा को संबोधित करेंगे. यहां भाजपा ने सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ पिछले महीने पंचायत चुनाव में महत्वपूर्ण बढ़त हासिल की है. वह पुरुलिया में मारे गए तीन भाजपा कार्यकर्ताओं के शोकसंतप्त परिवार के सदस्यों से भी मुलाकात करेंगे. इनकी कथित रूप से पंचायत चुनाव के नतीजों के बाद हत्या कर दी गई थी. इससे पहले शाह ने बीरभूम जिले के तारापीठ में प्रसिद्ध तांत्रिक मंदिर का भी दौरा किया था.

(इनपुट – एजेंसी)