नोएडा/गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद और गौतमबुद्ध नगर जिलों के सभी स्कूल ठंड के चलते बृहस्पतिवार और शुक्रवार को बंद रहेंगे. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. दिल्ली से सटे दोनों जिलों के प्रशासनों ने बुधवार शाम अलग-अलग आदेश जारी किये. इसके अलावा उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने भीषण ठंड को देखते हुए 19 दिसंबर और 20 दिसंबर को राज्य के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है.

 

गौतमबुद्ध नगर के जिला मजिस्ट्रेट (डीएम) बी एन सिंह ने बताया कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा के सभी सरकारी तथा निजी स्कूलों को ठंड के कारण अगले दो दिन तक बंद रखने का निर्देश दिया गया है. गाजियाबाद के डीएम अजय शंकर पांडे ने कहा कि शीतलहर के कारण नर्सरी से 12वीं कक्षा तक के स्कूल बंद रहेंगे. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, उत्तर प्रदेश सरकार ने ठंड के चलते सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को अगले दो दिनों तक बंद करने का आदेश दिया है.

राजस्थान में स्कूल के समय में किया गया परिवर्तन
राजस्थान के अधिकतर हिस्सों में कड़ाके की सर्दी का दौर बुधवार सुबह दूसरे दिन भी जारी रहा. राज्य के अधिकतर स्थानों पर न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सैल्सियस से नीचे दर्ज किया गया. प्रशासन ने कड़ाके की सर्दी के चलते स्कूल के समय में परिवर्तन किया है. राज्य के एकमात्र पर्वतीय पर्यटक स्थल माउंट आबू में न्यूनतम तापमान 1.4 डिग्री सैल्सियस दर्ज किया गया.