इलाहाबाद: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के अधिकारियों ने लॉ ऑनर्स के चौथे और 6वें सेमेस्टर की परीक्षाओं को कैंसल कर दिया. दोनों सेमेस्टर की परीक्षा बुधवार 18 अप्रैल को इलाहाबाद यूनिवर्सिटी सेंटर में आयोजित किया गया था. परीक्षा में बड़े स्तर पर चोरी की रिपोर्ट आने के बाद अधिकारियों ने यह कदम उठाया है.

चिटिंग की खबरे आने के बाद गुरुवार 19 अप्रैल को परीक्षा कमेटी ने एक अर्जेंट बैठक की. काफी देर तक विचार करने के बाद कमेटी ने यह निष्कर्ष निकाला कि परीक्षा में चोरी की खबरेंं बिल्कुल सही हैं और इस बाबत लॉ ऑनर्स के चौथे  व 6वींं की परीक्षा को रद्द कर दिया गया. परीक्षा की नई तारीखों की घोषणा फिलहाल नहीं की गई है, पर जल्द ही इसकी घोषणा कर दी जाएगी.

CBSE 10वीं के अंग्रेजी के पेपर में हुई थी गलती, छात्रों को अब मिलेगा ये लाभ

इसके साथ ही 20 अप्रैल को होने वाली परीक्षा को भी टाल दिया गया है. अधिकारियों ने फैसला किया है कि लॉ के चौथे सेमेस्टर की परीक्षा दोपहर सेशन में होगी. यानी कि चौथे सेमेस्टर की परीक्षा 2:30 से 5:30 PM के टाइम स्लॉट में होगी. वहीं 6वें सेमेस्टर की परीक्षा सुबह के समय यानी कि 7:00 से 10:00 am के टाइम स्लॉट में होगी.

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में बुधवार को आयोजित परीक्षा हुई परीक्षा मेें फ्लाइंग स्क्वैड ने इंस्पेक्शन के दौरान मास चिंटिंग के मामलों को उजागर किया.