Delhi Coronavirus Updates: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है. स्थिति का जायजा लेने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने आज बैठक बुलाई है. नॉर्थ ब्लॉक (North Block) में होने वाले इस बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन (Dr Harsh Vardhan), दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल (Anil Baijal) और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) शामिल होंगे. Also Read - Australia vs India, 1st ODI (Live blog): एरोन फिंच ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का फैसला

उधर, सूत्रों ने बताया कि दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की आगामी बैठक में सरकार बाजारों का समय कम करने और भीड़ इकट्ठा होने से रोकने जैसे अन्य कदम उठा सकती है. उधर, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी शुक्रवार को डिजिटल संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि दिल्ली सरकार कई ऐहतियाती कदम उठाएगी और उम्मीद है कि अगले सात से 10 दिन में कोविड-19 के मामलों में कमी आनी शुरू हो जाएगी.

उन्होंने कहा, ‘कोरोना (कोरोना वायरस मामले) बढ़ रहा है. मैं हालात को लेकर चिंतित हूं. दिल्ली सरकार स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए अगले कुछ दिन में कई ऐहतियाती कदम उठाएगी. मैं उम्मीद करता हूं कि अगले 7 से 10 दिन में मामलों की संख्या में कमी आएगी और हालात काबू में आते जाएंगे.

केजरीवाल ने कहा कि पराली जलाने की वजह से पूरे 1 महीने तक पूरा उत्तर भारत पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और दिल्ली में धुआं ही धुआं होता है. उन्होंने कहा कि पिछले 10-12 साल से हर साल अक्टूबर और नवंबर में पराली जलने की वजह से पूरा उत्तर भारत परेशान रहता है. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में कोरोनावायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों की एक बड़ी वजह प्रदूषण है.

उधर, सरकार की तरफ से सख्त कदम उठाए जाने की बात करने के बाद ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि दिल्ली में फिर लॉकडाउन पर विचार किया जा सकता है. इसके साथ-साथ साप्ताहिक बाजारों को भी बंद करने के अलावा बाजारों में आने-जाने की टाइमिंग भी तय की जा सकती है. हालांकि सरकार की तरफ से लॉकडाउन को लेकर कोई संकेत नहीं दिये गए हैं.