CDS बिपिन रावत के निधन पर अमित शाह ने जताया शोक, कहा- 'उनके योगदान को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता'

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (CDS) जनरल बिपिन रावत (Gen Bipin Rawat) की हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत पर शोक जताया.

Advertisement

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (CDS) जनरल बिपिन रावत (Gen Bipin Rawat) की हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत पर शोक जताया. अमित शाह ने कहा कि वह देश के उन बहादुर सैनिकों में थे जिन्होंने अत्यंत लगन से मातृभूमि की सेवा की. शाह ने एक ट्वीट में कहा, 'देश के लिए आज का दिन बहुत दुखद है, क्योंकि हमने अपने CDS जनरल बिपिन रावत को एक दुखद हादसे में खो दिया. वह बहादुर सैनिकों में एक थे, जिन्होंने अत्यंत लगन से मातृभूमि की सेवा की. उनके उत्कृष्ट योगदानों और प्रतिबद्धता को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता. मुझे गहरा आघात पहुंचा है.'

Advertising
Advertising

जनरल रावत की पत्नी मधुलिका रावत और सशस्त्र बलों के अन्य 11 कर्मियों की मौत पर गहरा दुख जताते हुए शाह ने शोक संतप्त परिवारों के प्रति भी संवेदनाएं प्रकट की और ईश्वर से कामना की कि वह उन्हें यह दुख सहने की शक्ति दें.

/p>

उन्होंने इस दुर्घटना में घायल हुए ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के जल्द स्वस्थ होने की भी कामना की. तमिलनाडु के कुन्नूर के पास भारतीय वायु सेना के एक हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. हेलीकॉप्टर में प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और कई अन्य अधिकारी सवार थे.

यह भी पढ़ें

अन्य खबरें

बाद में भारतीय वायुसेना ने पुष्टि की कि जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 11 अन्य लोगों की मृत्यु हो गई है. आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि एमआई-17वी5 हेलीकॉप्टर सुलूर से वेलिंगटन के लिए रवाना हुआ और चालक दल सहित हेलीकॉप्टर में 14 लोग सवार थे. सीडीएस वेलिंगटन में डिफेंस स्टाफ कॉलेज जा रहे थे. वायुसेना ने कहा कि दुर्घटना की 'कोर्ट ऑफ इंक्वायरी' के आदेश दे दिए गए हैं.

Advertisement

(इनपुट: भाषा)

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें मनोरंजन की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date:December 8, 2021 9:06 PM IST

Updated Date:December 8, 2021 9:07 PM IST

Topics