अमित शाह आज से जम्मू-कश्मीर के तीन दिवसीय दौरे पर, ये है पूरा कार्यक्रम

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज से जम्मू कश्मीर के दौरे पर हैं.

Advertisement

जम्मू: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज से जम्मू कश्मीर के दौरे पर हैं. अनुच्छेद 370 की समाप्ति के बाद ये पहला मौका है जब अमित शाह जम्मू कश्मीर पहुंचेंगे. यात्रा से पहले पूरे कश्मीर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. वहीं, विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों के शीर्ष अधिकारियों ने केंद्र शासित प्रदेश की सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करने के लिए एक उच्च-स्तरीय बैठक में हिस्सा लिया.

Advertising
Advertising

अधिकारियों के अनुसार, अमित शाह की सुरक्षा समीक्षा बैठक की अध्यक्षता 16 कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग (जीओसी) लेफ्टिनेंट जनरल एमवी सुचींद्र कुमार ने की और इसमें पुलिस, अर्द्धसैनिक बल और सेना के वरिष्ठ अधिकारियों सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे. अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुकेश सिंह भी बैठक में शामिल हुए.

इस बीच बीएसएफ की पश्चिमी कमांड के अतिरिक्त महानिदेशक एन एस जामवाल ने भी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सुरक्षा हालात का जायजा लिया. सीमा सुरक्षा बल के जनसंपर्क अधिकारी डीआईजी एसपीएस संधू ने कहा कि जामवाल ने सांबा और कठुआ के संवेदनशील सीमा क्षेत्रों का दौरा किया और अभियान संबंधी तैयारियों का जायजा लिया.

यह भी पढ़ें

अन्य खबरें

अमित शाह श्रीनगर में सुरक्षा को लेकर होने वाली समीक्षा बैठक में हिस्सा लेंगे. इसके साथ ही वह जम्मू कश्मीर यूथ क्लब के युवाओं से बात करेंगे. अमित शाह श्रीनगर और शारजाह के बीच इंटरनेशनल फ्लाइट का उद्घाटन भी करेंगे.

Advertisement

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें मनोरंजन की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date:October 23, 2021 8:02 AM IST

Updated Date:October 23, 2021 8:02 AM IST

Topics