जयपुर: पुलवामा आतंकी हमले में भारतीय जवानों के शहीद होने की घटना से देश भर में फैले आक्रोश के बीच भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार देश के जवानों के बलिदान को व्यर्थ नहीं जाने देगी और सेना माकूल जवाब देगी.

आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई से हिचकना आतंकवाद को बढ़ावा देना है: पीएम मोदी


बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा
जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आत्मघाती हमले तथा उसके बाद मुठभेड़ के दौरान अन्य सैनिकों की शहादत का जिक्र करते हुए शाह ने कहा कि आज पूरा देश शहीद सैनिकों के परिवारों के साथ चट्टान की तरह खड़ा है. उन्होंने कहा, ‘‘ इन जवानों ने जो हमारी सेना, हमारे सुरक्षा बलों की वीरता की उज्जवल परंपरा को आगे बढाने का काम किया है. मैं सिर्फ इतना कह सकता हूं कि भाजपा की नरेंद्र मोदी सरकार इनके बलिदान को व्यर्थ नहीं जाने देगी. इनके बलिदानों का सुनिश्चित रूप से माकूल जवाब हमारे सेना के जवानों द्वारा दिया जाएगा.’

मुठभेड़ में जैश के दो आतंकवादी मारे गए, सेना पर पत्थरबाजी शुरू

आतंकवाद बर्दाश्त नहीं
शाह ने कहा कि सभी राजनीतिक दलों में भाजपा एकमात्र ऐसी पार्टी है जो आतंकवाद के खिलाफ ‘कतई बर्दाश्त नहीं’ की नीति अपनाती है. उन्होंने कहा, ‘‘दुनिया भर के नेता आतंकवाद के खिलाफ हैं लेकिन आतंकवाद का जवाब देने, इससे निपटने की जितनी राजनीतिक इच्छाशक्ति हमारे नेता नरेंद्र मोदी में है उतनी विश्व के किसी नेता में नहीं है.’’ शाह यहां सूरज मैदान में संकल्प केंद्र सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे. सम्मेलन में जयपुर शहर, जयपुर ग्रामीण और सीकर लोकसभा क्षेत्रों के बूथ अध्यक्षों तथा शक्ति केंद्र कार्यकर्ताओं ने भाग लिया.

पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड अब्दुल गाजी और जैश कमांडर कामरान के मारे जाने की खबर

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार के शुरुआती कार्यकाल पर भी चुटकी ली. उन्होंने कहा मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री की खींचतान के चलते राज्य में विकास कार्य ठप हो गए हैं. भाजपा अध्यक्ष ने केंद्र सरकार द्वारा हाल ही में पेश लेखानुदान में की गई जन-कल्याणकारी घोषणाओं का जिक्र भी अपने भाषण में किया. इस अवसर पर शाह ने राज्य के 11 जिला मुख्यालयों के लिए ली गई जमीनों पर शिला पट्टिकाओं का ऑनलाइन लोकार्पण किया. इससे पहले पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष मदन लाल सैनी और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी विचार रखे. (इनपुट एजेंसी)