हैदराबाद. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को ‘महागठबंधन’ को विपक्षी दलों का ‘ढ़कोसला’ करार दिया और उस पर ‘भारत तोड़ने’ का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि उसके विपरीत नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली सरकार ‘भारत निर्माण’ के लिए काम कर रही है. Also Read - Covid-19 Fight: कोरोना से लड़ने के लिए केंद्र सरकार का एक और बड़ा कदम, गठित हुईं 11 टीमें

उन्होंने यहां भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के राष्ट्रीय कन्वेंशन को संबोधित करते हुए कहा कि एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘भारत निर्माण’ पर ध्यान दे रहे हैं तो दूसरी तरफ महागठबंधन के नेता भारत ‘तोड़ना’ चाहते हैं. उन्होंने कहा, मोदीजी कहते हैं कि गरीबी, बेरोजगारी और असुरक्षा हटाओ … लेकिन महागठबंधन के नेता कहते हैं कि मोदी हटाओ. महागठबंधन की आलोचना करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि उनके पास न तो नीति, न नेता और न ही कोई सिद्धांत है.

माओवादियों के साथ कथित संबंधों को लेकर महाराष्ट्र सरकार द्वारा हाल ही में सामाजिक कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर उन पर प्रहार करते हुए शाह ने कहा, ‘‘मैं राहुल गांधी को बताना चाहता हूं कि जो कोई भी भारत तोड़ो का नारा लगाएगा, वह सलाखों के पीछे होगा और उसे कभी माफ नहीं किया जाएगा.