अमरावती: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई.एस.जगन मोहन रेड्डी ने शुक्रवार को कहा कि उनके मंत्रिमंडल में पांच उप मुख्यमंत्री होंगे. उन्होंने शुक्रवार को वाईएसआर कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधायकों को संबोधित करने के दौरान इसकी घोषणा की. रेड्डी ने यह घोषणा मंत्रिमंडल विस्तार से एक दिन पहले की है.

 

जगन रेड्डी ने 30 मई को मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. उनके उप मुख्यमंत्री अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछड़ा वर्ग, अल्पसंख्यक व कापू समुदायों से होंगे. पार्टी सूत्रों ने कहा कि इस कदम का मकसद प्रमुख सामाजिक समूहों को उचित प्रतिनिधित्व देना है. यह राज्य में अब तक सबसे ज्यादा उप मुख्यमंत्रियों की संख्या होगी. जगन रेड्डी के पूर्ववर्ती एन.चंद्रबाबू नायडू के मंत्रिमंडल में दो उप मुख्यमंत्री थे. वाईएसआरसीपी प्रमुख ने विधायक दल की बैठक में कहा कि वह 25 मंत्रियों को मंत्रिमंडल में शामिल करेंगे.

सीएम जगन मोहन ने नायडू सरकार का पलटा फैसला, अब CBI आंध्र में कर सकेगी जांच

कल होगा शपथ ग्रहण
उन्होंने घोषणा की कि इसमें से आधे अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछड़ा वर्ग व अल्पसंख्यक समुदाय के होंगे. उन्होंने यह भी कहा कि नए मंत्रियों को मौका देने के लिए ढाई साल बाद कैबिनेट में फेरबदल होगा. मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह वेलागपुडी राज्य सचिवालय के निकट शनिवार को सुबह 11.49 बजे होगा. राज्यपाल ई.एस.एल. नरसिम्हन मंत्रियों को पद की शपथ दिलाएंगे. (इनपुट एजेंसी)