अमरावती. आंध्र प्रदेश में विधानसभा चुनावों की गुरुवार को हो रही मतगणना के शुरुआती रुझानों में जगन रेड्डी की वाईएसआर कांग्रेस आगे चल रही है. वहीं, राज्य की सत्ताधारी तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) पिछड़ गई है. निर्वाचन आयोग के आंकड़ों के मुताबिक मतगणना के शुरुआती ढाई घंटों में वाईएसआर कांग्रेस जहां 121 सीटों पर आगे है, वहीं टीडीपी महज 25 सीटों पर संघर्ष करती दिख रही है. इसके अलावा मशहूर अभिनेता पवन कल्याण की जनसेना पार्टी मतगणना के रुझानों में सिर्फ एक सीट पर बढ़त बनाए हुए है.

प्रदेश की 175 विधानसभा और 25 लोकसभा सीटों पर गुरुवार सुबह आठ बजे कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना शुरू हो गई थी. आपको बता दें कि आंध्र प्रदेश, ओडिशा और सिक्किम विधानसभा के चुनाव के लिए मतदान 2019 के लोकसभा चुनाव के साथ ही कराए गए थे. आंध्र प्रदेश में सत्तारूढ़ टीडीपी ने एक बार फिर राज्य में सरकार बनाने का दावा किया था. वहीं राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस रेड्डी के बेटे जगन रेड्डी की पार्टी वाईएसआर कांग्रेस ने भी पहली बार सरकार बनाने का दावा किया था. मतगणना के ताजा रुझानों को देखें तो आंध्र प्रदेश में वाईएसआर कांग्रेस की लहर चलती दिख रही है. ताजा आंकड़े ये बता रहे हैं कि 175 सीटों वाली विधानसभा की 146 सीटों के रुझान में वाईएसआर कांग्रेस जहां 121 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू की पार्टी टीडीपी सिर्फ 25 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है.

आंध्र प्रदेश के अलावा ओडिशा के विधानसभा चुनाव की मतगणना के शुरुआती रुझानों में सत्ताधारी बीजू जनता दल कई सीटों पर आगे चल रही है. दूसरे नंबर पर भाजपा है, जबकि कुछ सीटों पर कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार बढ़त बनाए हुए हैं. ताजा आंकड़ो के मुताबिक 146 सदस्यीय विधानसभा में 66 सीटों की मतगणना के रुझान आए हैं. इसमें बीजद जहां 48 सीटों पर आगे है, वहीं भाजपा 14 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. इसके अलावा कांग्रेस पार्टी 4 सीटों पर अपने प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवारों से आगे चल रही है.