Andhra Pradesh Night Curfew: आंध्र प्रदेश में अब इस तारीख से लगेगा नाइट कर्फ्यू, जारी हुआ संशोधित गाइडलाइंस

Andhra Pradesh Night curfew: कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर आंध्र प्रदेश में 18 जनवरी से नाइट कर्फ्यू लागू होगा और 31 जनवरी तक रहेगा. संशोधित गाइडलाइंस के अनुसार, नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) रात 11 से सुबह 5 बजे तक प्रभावी रहेगा.

Published: January 11, 2022 7:32 PM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Parinay Kumar

Night curfew, Full Lockdown, Lockdown, COVID, COVID RESTRICTIONS, Tamil Nadu, online classes, physical classes, Restaurants, MK Stalin, CM MK Stalin, Guidelines, corona, omicron,

Andhra Pradesh Night curfew: कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर आंध्र प्रदेश में 18 जनवरी से नाइट कर्फ्यू लागू होगा और 31 जनवरी तक रहेगा. सरकार की तरफ से जारी संशोधित गाइडलाइंस के अनुसार, नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) रात 11 से सुबह 5 बजे तक प्रभावी रहेगा. एक सरकारी आदेश में मंगलवार को यह जानकारी दी गई. प्रमुख सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अनिल कुमार सिंघल ने नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) 18 जनवरी से लागू होने के संबंध में मंगलवार को संशोधित आदेश जारी किया. आंध्र प्रदेश सरकार ने गत कुछ दिनों में कोविड-19 के मामलों में वृद्धि को देखते हुए सोमवार को रात्रि कर्फ्यू लगाने का फैसला किया था.

Also Read:

बाद में जारी किए गए संशोधित आदेश में नाइट कर्फ्यू 18 जनवरी से 31 जनवरी तक लागू रहने की जानकारी दी गई. आदेश में कहा गया कि सरकार ने खुले में होने वाले कार्यक्रमों के लिए अधिकतम 200 लोगों के और बंद स्थान पर होने वाले कार्यक्रमों के लिए अधिकतम 100 लोगों के ही जमा होने की अनुमति देने का फैसला किया है. इस बीच, आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय ने कोविड के मामलों में वृद्धि को देखते हुए 17 जनवरी से केवल ऑनलाइन तरीके से सुनवाई का फैसला किया है. उच्च न्यायालय की एक अधिसूचना के मुताबिक, अगले आदेश तक मामलों की ऑनलाइन सुनवाई जारी रहेगी.

उधर, आंध्र प्रदेश में मंगलवार को बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 1,831 नए मामले सामने आए, हालांकि इस दौरान किसी की मौत नहीं है. राज्य में अब संक्रमितों की संख्या बढ़कर 20,84,674 हो गई. एक दिन पहले यानी सोमवार को यहां महज 984 नए मामले सामने आए थे. सरकार की ओर से जारी ताजा बुलेटिन के अनुसार, राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या अब 7,195 है.

बुलेटिन के मुताबिक, 242 मरीज एक दिन में संक्रमण मुक्त भी हुए. राज्य में संक्रमण के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 20,84,674 हो गई है, जबकि 20,62,974 मरीज संक्रमण मुक्त हुए हैं और 14,505 मरीजों की मौत हुई है. बुलेटिन के मुताबिक, चित्तूर जिले में संक्रमण के सबसे अधिक 467 नए मामले सामने आए। उसके बाद विशाखापत्तनम में 295, कृष्णा जिले में 190, गुंटूर में 164 नए मामले सामने आए हैं.

(इनपुट: भाषा)

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 11, 2022 7:32 PM IST