चंडीगढ़। रेवाड़ी जिले में एक नाबालिग से बलात्कार के आरोप में 19 साल के युवक को मंगलवार गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने यह जानकारी दी. हाल ही में बलात्कार का ये दूसरा मामला है. जिले में कुछ दिन पहले ही कोचिंग के लिये जा रही 19 साल लड़की के अपहरण के बाद उसके साथ कथित तौर पर सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया था. Also Read - Haryana News Today 1 July 2020: हरियाणा में गश्त कर रहे दो पुलिसकर्मियों की हत्या, आरोपियों की तलाश में निकली टीम पर भी हमला

Also Read - द‍िल्‍ली में निर्दलीय विधायकों से मिलने के बाद खट्टर बोले- हम हरियाणा में सरकार बनाने जा रहे हैं

रेप केस में पूर्व सहपाठी गिरफ्तार  Also Read - जज के बेटे की भी मौत, गनर ने मारी थी गोली, परिजनों ने दान किया हार्ट, किडनी और लीवर

रेवाड़ी जिले में धारुहेड़ा के थाना प्रभारी (एसएचओ) इंस्पेक्टर जगदीश प्रसाद ने बताया कि सोमवार को 17 साल की लड़की ने अपने पूर्व सहपाठी के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी. उन्होंने बताया कि लड़की ने शिकायत में आरोप लगाया कि उसके पूर्व सहपाठी 19 साल के युवक ने हाल में उसके साथ बलात्कार किया. हमने तुरंत मामला दर्ज किया और जांच शुरू की. युवक को पकड़ लिया गया है.

रेवाड़ी गैंगरेप मामले की गूंज

राज्य में इस तरह के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. रेवाड़ी जिले की ही लड़की ने सोमवार को आरोप लगाया था कि हरियाणा के जींद जिले में दो लोगों ने उसके साथ बलात्कार किया. इसके अलावा पिछले बुधवार को 19 सालकी स्कूल टॉपर और सरकार से सम्मानित छात्रा का महेन्द्रगढ़ जिले के कनीना शहर में एक बस स्टॉप से उस वक्त अपहरण कर लिया गया था, जब वह कोचिंग के लिये जा रही थी.

रेवाड़ी गैंगरेप: हरियाणा पुलिस ने जारी की टॉपर लड़की से दुष्कर्म के आरोपियों की फोटो

पुलिस ने बताया कि छात्रा को नशीला पदार्थ दिया गया और एक खेत में ट्यूबवेल से सटे कमरे में कथित रूप से उसके साथ साथ सामूहिक दुष्कर्म हुआ. इस मामले में मुख्य आरोपी सहित तीन लोग गिरफ्तार किए गए हैं. दो और आरोपी अभी तक फरार हैं जिनमें से एक सेना का जवान भी है.

सामूहिक दुष्कर्म की इस घटना के चलते विपक्षी दलों ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से यह कहकर नैतिक आधार पर इस्तीफे की मांग की कि राज्य अपनी बेटियों की रक्षा करने में नाकाम है.