नई दिल्ली. बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर ने बुधवार को फिल्म एंड टेलिविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (FTII) के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया. इसके पीछे उन्होंने तर्क दिया है कि इन दिनों वह व्यस्त शेड्यूल में हैं. आने वाले छह महीने वह अमेरिका में एक इंटरनेशनल टीवी सिरियरल में व्यस्त रहने वाले हैं. ऐसे में वह इस पद पर पूरा समय नहीं दे पाएंगे. इसे ध्यान में रखते हुए उन्होंने पद से इस्तीफा दिया है. Also Read - नीतू कपूर ने अपने पति ऋषि कपूर के लिए लिखा भावुक पोस्ट, कहा- हमारी कहानी का अंत...

बता दें कि अनुपम खेर को साल 2017 में एफटीआईआई का चेयरमैन चुना गया था. हालांकि, उनकी नियुक्ति पर भी काफी विवाद हुआ था. इसके पहले गजेंद्र चौहान एफटीआईआई के चेयरमैन थे, उनकी नियुक्ति पर भी काफी विवाद हुआ था. गजेंद्र की नियुक्ति को लेकर एफटीआईआई में काफी प्रदर्शन हुआ था और छात्रों ने क्लास करने से इनकार कर दिया था.

‘द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ की शूटिंग में रहे व्यस्त
FTII के चेयरमैन का कार्यकाल 3 साल का होता है. अनुपम खेर इस पद पर आने के बाद काफी सक्रिय रहे थे. उन्होंने कई लेक्चर कराए, जिसकी पक्ष और विपक्ष में काफी चर्चा रही. इस दौरान अनुपम ने ‘द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ की शूटिंग में व्यस्त रहे. इसमें खैर ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का किरदार निभाया है.

मनमोहन सिंह पर ट्वीट किया था
हालांकि, हाल ही में अनुपम खेर ने एक ट्वीट करके इस फिल्म की शूटिंग के पूरी होने की जानकारी दी थी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि फिल्म की शूटिंग के दौरा मनमोहन सिंह का किरदार निभाते हुए उन्हें पूर्व प्रधानमंत्री को करीब से समझने का मौका मिला. इसके बाद मनमोहन सिंह को लेकर उनकी धारणा बदल गई है. उन्होंने मनमोहन सिंह से माफी भी मांगी थी.