नई दिल्ली: आईफोन और मैकबुक बनाने वाली कंपनी एपल की तरफ से भारत में इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे छात्रों के लिए अच्छी खबर है. एपल पहली बार भारत से छात्रों को कैंपस प्लेसमेंट के जरिए नौकरी देने की तैयारी में है. जानकारी के मुताबिक एपल कंपनी ने इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ इन्फर्मेशन टेक्नॉलजी (ट्रिपल आईटी) हैदराबाद और बैंगलोर के छात्रों को कैंपस प्लेसमेंट के जरिए सलेक्ट करने के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया है.

हालांकि अभी एपल की तरफ से इस बात का खुलासा नहीं किया गया छात्रों की जॉब प्रोफाइल क्या होगी. इसके अलावा गूगल, माइक्रोसॉफ्ट और फिलिप्स जैसी कंपनियों ने भी कॉलेज में कैंपस प्लेसमेंट के लिए आवेदन किया है. कॉलेज के कैंपस प्लेसमेंट हैड टी वी देवीप्रसाद ने बताया कि छात्रों को एपल के प्रतिनिधियों को अपने स्किल दिखाने का मौका मिलेगा. यह प्लेसमेंट कंपनी कॉलेज के हैदराबाद और बेंगलूरू कैंपस से करेगी.

देवीप्रसाद का कहना है कि एपल के आने को लेकर हम काफी खुश हैं, हालांकि हम अभी पक्का नहीं कह सकते हैं कि हम उनकी जरूरतों के हिसाब से कैंडिडेट दे पाएंगे कि नहीं. कुछ भी हो ये मौका हमारे छात्रों के लिए अपनी प्रतिभा दिखाने का बड़ा अवसर साबित होगा.

दिसंबर में होनेवाले कैंपस प्लेंसमेंट के लिए अलग-अलग ब्रांच और कोर्स से लगभग 350 छात्र रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं. इस साल आर्टिफिशल इंटेलिजेंस, डेटा साइंस, ऑटोमेशन आदि के लिए छात्रों को काफी कंपनियां हायर कर रहीं हैं.