नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद शशि थरूर आज सरकार पर बड़ा आरोप लगाकर हलचल मचा दी. शरूर ने केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और अरुण जेटली से इस बात पर सफाई देने को कहा कि क्या चीन की किसी कंपनी में भारतीय करेंसी छापी जा रही है. थरूर ने चीन के अखबार साउथ चाइना मॉर्निंग की रिपोर्ट का हवाला देते ये आरोप लगाया.

शशि थरूर ने मांगा जवाब

थरूर ने अरुण जेटली और पीयूष गोयल को ट्वीट कर कहा, अगर ये बात सच है तो इससे राष्ट्रीय सुरक्षा को गंभीर खतरा हो सकता है. ये कहने की जरूरत नहीं है कि इससे पाकिस्तान को नकली नोट छापने में बेहद आसानी हो जाएगी. कृपया स्पष्टीकरण दें. बता दें कि थरूर विदेश मामलों के संसदीय समिति के अध्यक्ष भी हैं.

साउथ चाइना मॉर्निग पोस्ट का हवाला

साउथ चाइना मॉर्निग पोस्ट के इंटरनेशनल एडिशन में खबर छपी है कि भारतीय मुद्रा की छपाई चाइना बैंकनोट एंड मिंटिंग कॉर्पोरेशन में हो सकती है. अखबार ने CPBMC के सूत्रों के हवाले से ये खबर छापी है कि पूरे देश में पैसा छापने का काम बड़े स्तर पर चल रहा है और सरकार की तय किया गया कोटा पूरा कर लिया जाएगा.

कैश की किल्लत के बीच ATM से निकले चूरन वाले रुपये, नोट पर लिखा- भारतीय मनोरंजन बैंक

रिपोर्ट में CPBMC के प्रमुख लियु गुशेंग का बयान छापा गया है जिसमें वह कह रहे हैं कि कंपनी कई देशों के लिए नोट छाप रही है जिसमें भारत भी शामिल है. उन्होंने कहा कि चीन ने कई देशों थाईलैंड, बांग्लादेश, श्रीलंका, मले शिया, भारत, ब्राजील और पोलैंड में नोट छापने का कांट्रैक्ट हासिल किया है.