नई दिल्ली। रक्षा मंत्रालय एक से सात दिसंबर तक ‘आर्म्ड फोर्सेज फ्लैग वीक’ मनाएगा. इस पर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि आर्म्ड फोर्सेज फ्लैग पहन कर गर्व से सैनिकों के बलिदान को याद कीजिए. सीतारमण ने ट्विटर पर ट्वीट कर कहा कि लोग ksb.gov.in पर जाकर शहीदों के बीवी-बच्चों और पूर्व सैनिकों की मदद भी कर सकते हैं.

रक्षा मंत्रालय एक से सात दिसंबर तक सोशल मीडिया पर एक बड़ा अभियान चलाकर लोगों को सैन्य बलों के झंडे लगाने के लिए प्रोत्साहित करेगा. इस अभियान का मुख्य उद्देश्य नागरिकों को ‘आर्म्ड फोर्सेज फ्लैग डे फंड’ में वित्तीय योगदान के लिए प्रोत्साहित करना है. इस फंड का प्रयोग विकलांग पूर्व सैनिक, शहीद सैनिकों की पत्नियों और शहीदों के बच्चों के कल्याण के लिए किया जाता है.

बता दें कि रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने पद संभालने के पहले ही दिन स्पष्ट कर दिया था कि पूर्व सैनिकों का कल्याण उनकी प्राथमिकता होगी. लोगों को इस फंड में अपना योगदान देने में दिक्कत न हो, इसलिए सरकार ने ‘आर्म्ड फोर्सेज फ्लैग डे फंड’ के लिए ऑनलाइन पेमेंट की भी व्यवस्था की है. 

सुरक्षा में सेंधः टीवी पर लाइव चली मोदी-इवांका के डिनर की CCTV फीड

सुरक्षा में सेंधः टीवी पर लाइव चली मोदी-इवांका के डिनर की CCTV फीड

कोई शख्स पहली बार यूपीआई कोड armedforcesflagdayfund@sbi और पेटीएम नंबर 8800462175 के जरिए भी फंड में योगदान कर सकेगा. यह http://ksb.gov.in/DonateAFFDF.htm पर बताए गए तरीकों के अलावा सुविधा होगी.