जम्मू. जम्मू कश्मीर के राजौरी और पुंछ जिलों में नियंत्रण रेखा से लगते इलाकों में पाकिस्तान की ओर से की गयी जबरदस्त गोलीबारी और गोलाबारी में सेना के एक कैप्टन और 3 जवान शहीद हो गए जबकि कम से कम चार लोग घायल हो गए. कैप्टन कपिल कुंडू का 5 दिन बाद ही जन्मदिन था. पाकिस्तान वे गोलीबारी में एंटी गाइडेड मिसाइल का इस्तेमाल किया. ये मिसाइल अमूमन युद्ध के वक्त में ही इस्तेमाल की जाती है. Also Read - पाक ने पुलवामा की साजिश स्‍वीकार करके की बड़ी गलती, अब भारत उठाएगा ये कदम

Also Read - संन्यास लेने के बाद पाक गेंदबाज ने कहा- भारत को 2011 विश्व कप सेमीफाइनल में नहीं हरा पाने का अफसोस

अधिकारियों ने बताया कि भारतीय सेना इसका मुंहतोड़ जवाब दे रही है और दोनों तरफ से भारी गोलीबारी हो रही है. सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने प्रेट्र को बताया कि पाक सैनिकों ने राजौरी जिले के नियंत्रण रेखा से लगने वाली भीमभेर गली सेक्टर में आज शाम जबरदस्त गोलीबारी और गोलाबारी की. पाक सेना ने न सिर्फ एंटी गाइडेड मिसाइल का इस्तेमाल किया बल्कि उसकी रेंज को भी बढ़ाया. 

जम्मू कश्मीर के राजौरी सेक्टर में पाकिस्तान ने की ताबड़तोड़ फायरिंग, 4 जवान शहीद

जम्मू कश्मीर के राजौरी सेक्टर में पाकिस्तान ने की ताबड़तोड़ फायरिंग, 4 जवान शहीद

Also Read - 'बाबा का ढाबा' पर फिर पसरा सन्नाटा, चार दिनों की रौनक के बाद अब ऐसा है ढाबे और बाबा का हाल

अधिकारी ने बताया पाकिस्तान की तरफ से किये गए संघर्षविराम उल्लंघन में तीन जवान शहीद हो गए. इस जबर्दस्त गोलाबारी में घायल हुए सेना के एक अधिकारी ने बाद में दम तोड़ दिया. सेना के अधिकारियों ने बताया कि अपने जन्मदिन से 6 दिन पहले हरियाणा के गुड़गांव के रंसिका गांव के रहने वाले 22 वर्षीय कैप्टन कपिल कुंडू गोलाबारी में शहीद हो गएय.

उन्होंने बताया कि जम्मू कश्मीर के सांबा जिले के रहने वाले 42 वर्षीय हवलदार रोशन लाल, मध्य प्रदेश के ग्वालियर के रहने वाले 27 वर्षीय राइफलमैन राम अवतार और जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले के 23 वर्षीय शुभम सिंह भी इस संघर्ष में शहीद हो गए.

एक अधिकारी ने कहा, ‘भारतीय सैनिकों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी. पाकिस्तानी सेना की ओर से बिना किसी उकसावे के की गई कार्रवाई का माकूल जवाब दिया जाएगा.’ इससे पहले आज पुंछ जिले के शाहपुर सेक्टर में पाक की तरफ से की गई गोलाबारी में दो किशोर और एक जवान घायल हो गए. घायल लोगों की पहचान शहनाज बानो (15) और यासीन आरिफ (14) के तौर पर की गई है. ये इस्लामाबाद गांव के रहने वाले हैं.

पाक सैनिकों ने नियंत्रण रेखा से लगते अग्रिम चौकियों और गांव को निशाना बनाया था. यहां भी रुक-रुक कर गोलीबारी जारी है. रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने आज सुबह 11 बजकर 10 मिनट पर छोटे और स्वचालित हथियार व मोर्टार से हमला शुरू कर दिया. भारतीय सेना ने भी इसका जोरदार और प्रभावी जवाब दिया.

राजौरी में स्कूल बंद

पाकिस्तान की तरफ से भारी गोलीबारी को देखते हुए राजौरी सेक्टर में स्कूलों को ऐहतियातन बंद रखा गया है. राजौरी के डीसी ने बताया कि हमने सेक्टर के सभी 84 स्कूलों को बंद रखा गया. उन्होंने बताया की इमर्जेंसी टीमें मुस्तैद रखी गई हैं. हमने रिलीफ कैंप्स भी बनाए हैं और इमर्जेंसी की स्थिति में लोगों को वहां शिफ्ट करेंगे.

(भाषा से प्राप्त जानकारी के साथ)