श्रीनगर। सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह ने मंगलवार को जम्मू और कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से मुलाकात कर उन्हें राज्य में सुरक्षा स्थिति से वाकिफ कराया। रक्षा बयान में यह जानकारी दी गई। बयान में कहा गया कि दिल्ली में सोमवार को जम्मू और कश्मीर के राज्यपाल एन. एन. वोहरा से सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह ने मुलाकात की और उसके बाद आज (मंगलवार को) उन्होंने जम्मू और कश्मीर के दौरे के दौरान मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से मुलाकात की।” Also Read - नितिन गडकरी ने एशिया की सबसे लंबी सुरंगों में से एक जोजिला टनल निर्माण के लिए 'ब्‍लास्टिंग' से शुभारंभ किया

Also Read - महबूबा मुफ्ती की रिहाई के बाद घाटी में हलचल तेज, राजनीतिक दल आज फिर करेंगे बैठक

बयान में कहा गया, “श्रीनगर में मुख्यमंत्री आवास पर हुई सौहार्दपूर्ण बैठक के दौरान सेना प्रमुख के साथ नादर्न आर्मी कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल डी. एस. हुडा और चिनार कॉर्प्स कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल सतीश दुआ भी मौजूद थे। मुलाकात में जम्मू और कश्मीर की समग्र सुरक्षा स्थिति, आनेवाली अमरनाथ यात्रा और उपचुनाव के दौरान की सुरक्षा स्थितियों पर चर्चा की गई।” यह भी पढ़े-जम्मू कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती ने खीरभवानी मंदिर में चढ़ाया जल Also Read - रिहाई के बाद महबूबा मुफ्ती ने जारी किया ऑडियो मैसेज, 'नहीं भूले काले दिन के काले फैसले की बेइज्जती, संघर्ष जारी रहेगा'

इससे पहले सेना प्रमुख को चिनार कॉर्प्स के कमांडर दुआ ने सुरक्षा चुनौतियों और उनसे निपटने के लिए उठाए गए कदमों की जानकारी दी।

सेना प्रमुख ने इसके अलावा बारामूला और अवंतीपुरा क्षेत्र का भी दौरा किया, जहां के कमांडरों ने उन्हें परिचालन तत्परता के बारे में बताया। उन्होंने वहां अधिकारियों और सैनिकों से मुलाकात की।

बयान में कहा गया, “सेना प्रमुख ने चिनार कॉर्प्स की तैयारियों पर संतोष जाहिर किया। जनरल दलबीर सिंह ने सभी सुरक्षा एजेंसियों के बीच घनिष्ठ समन्वय और एकीकरण की जरूरत पर बल दिया।”