Indian Army chief General MM Naravane visited forward areas along LAC and undertook a first-hand assessment of situation:पूर्वी लद्दाख में चीन के साथ सीमा गतिरोध को लेकर मौजूदा तनाव के बीच इंडियन आर्मी चीफ ने आज बुधवार को LAC से लगे फॉरवर्ड पोस्‍ट का दौरा कर सैन्‍य तैयारियों का जायजा लिया है. Also Read - India-China talks: तनाव कम करने भारत-चीन के बीच 9वें दौर की सैन्‍य स्‍तरीय रविवार को वार्ता होगी

जनरल एमएम नरवणे आज लेह पहुंचे, जहां उन्हें जीओसी, फायर एंड फ्यूरी कॉर्प्स और अन्य स्थानीय कमांडरों ने रिसीव किया. इसके बाद Fire and Fury Corps के GOC और अन्‍य कमांडर्स ने ऑपरेशनल तैयारियों को लेकर आर्मी चीफ को जानकारी दी है. Also Read - चीन पर सख्त हुए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, बोले- पहले चीन हटाए सेना, तब हम करेंगे पहल

आर्मी ने जारी एक बयान में कहा है, सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने आज रेचिन ला सहित फायर एंड फ्यूरी कॉर्प्स के आगे के क्षेत्रों का दौरा किया और एलएसी के साथ अग्रिम मोर्चों की स्थिति का प्रथम-आंकलन किया. उन्हें जीओसी, फायर एंड फ्यूरी कॉर्प्स और अन्य स्थानीय कमांडरों ने हमारी सेना की परिचालन तैयारियों की जानकारी दी.

सेना के प्रमुख जनरल एमएम नरवने ने रेचिन ला में बचाव की अग्रिम पंक्ति पर सैनिकों के निवास स्थान की स्थिति का निरीक्षण किया. उन्होंने एलएसी पर भारतीय सेना के साथ सैनिकों के लि‍ए  सहज और आराम दायक बनाने के लिए किए गए प्रयासों की सराहना की.

बता दें कि पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन के बीच मई से लगभग 7 माह से गतिरोध जारी है. यह गतिरोध एक सैन्‍य झड़प के बाद बढ़ गया था. दोनों देशों ने एलएसी के आर-पार अपनी-अपनी सेनाए करीब 50- 50 हजार जवान तैनात कर रखे हैं.