नई दिल्ली: होटल अर्पित पैलेस में लगी भयानक आग के संबंध में इसके मालिक राकेश गोयल को गिरफ्तार कर लिया गया गया है. होटल परिसर में लगी आग में 17 लोगों की मौत हो गई थी. आरोपी राकेश गोयल को क्राइम ब्रांच की टीम ने दिल्ली के अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से उस वक्त धर दबोचा जब वो देश छोड़ कर कतर भागने की फिराक में था॰


बता दें कि सेंट्रल दिल्ली के करोल बाग में स्थित अर्पित पैलेस होटल में बीते सोमवार-मंगलवार की दरमियानी रात भीषण आग लग गई थी. इसकी चपेट में आने से 17 लोगों की मौत हो गई थी जबकि कई लोग जख्मी हो गए थे. रिपोर्ट के मुताबिक होटल अर्पित एक शादी समारोह के लिए बुक था और जिस समय आग लगी उसी कार्यक्रम के सिलसिले में लोग वहां रुके थे.रिपोर्ट के मुताबिक होटल के 35 कमरे शादी समारोह के लिए बुक थे. आग लगने के बाद एक महिला और बच्ची होटल के कमरे की खिड़की से कूद गए, जिसके बाद उनकी मौत हो गई थी. बताया जा रहा है कि जिस वक्त होटल में आग लगी, ज्यादातर लोग सो रहे थे.

होटल में आग लगने से 17 की मौत, 4 साल पूरे होने का जश्न नहीं मनाएगी आप सरकार

ऐसे पकड़ा गया
पुलिस ने रविवार को बताया कि अपराध शाखा ने शनिवार को इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से होटल के मालिक राकेश गोयल को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है. इससे पहले दिल्ली पुलिस को सूचना मिली थी कि गोयल इंडिगो की फ्लाइट 6E 1702 में कतर में सवार हुए हैं.

पुलिस उपायुक्त (अपराध) राजेश देव ने बताया कि गोयल के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया गया था, जिसके चलते आव्रजन अधिकारियों को सावधान किया गया. गोयल के यहां आगमन पर उन्हें हिरासत में ले लिया गया और अपराध शाखा को सौंप दिया. उन्हें संक्षिप्त पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया. गोयल को रविवार को अदालत में पेश किया जाएगा.