दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी को पूर्ण राज्य बनाने के लिए विधेयक का मसौदा तैयार है। केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, “दिल्ली को पूर्ण राज्य बनाने के लिए विधेयक का मसौदा तैयार है। लोगों की टिप्पणियों और सुझावों के लिए इसे जल्द ही सार्वजनिक किया जाएगा।” Also Read - Delhi Board of School Education: अगले शैक्षणिक वर्ष से दिल्ली का अपना होगा एजुकेशन बोर्ड, केजरीवाल ने इसको लेकर कही ये बात

Also Read - Delhi: CM Kejriwal ने माता-पिता के साथ ली कोरोना वैक्सीन, LNJP हॉस्पिटल में कराया टीकाकरण

ज्यादातर दिल्लीवासी चाहते हैं स्थाई हो सम-विषम योजना : सर्वेक्षण Also Read - MCD Election 2021 Results Declared: पांच में से 4 सीटों पर आप का परचम फहराया, एक पर कांग्रेस को जीत

सरकारी सूत्रों के अनुसार, अगले सप्ताह विधेयक के मसौदा को सार्वजनिक कर दिया जाएगा, ताकि लोग इस पर सुझाव व टिप्पणियां दे सकें।

सूत्रों ने कहा कि लोगों से हरी झंडी मिलने के बाद विधेयक के मसौदे को स्वीकृति के लिए राज्य मंत्रिमंडल के पास भेजा जाएगा और उसके बाद विधानसभा में पेश किया जाएगा।

केजरीवाल दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के पक्ष में हैं। उनका दावा है कि इससे उन्हें शहर में अपनी योजनाएं लागू करने में मदद मिलेगी।