नई दिल्लीः आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने केन्द्र के खिलाफ अपनी पार्टी तेदेपा द्वारा पेश अविश्वास प्रस्ताव पर समर्थन हासिल करने के अपने प्रयासों के तहत दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सेआज मुलाकात की. दोनों नेताओं के बीच हुई बातचीत का ब्यौरा तत्काल उपलब्ध नहीं है. हालांकि, माना जा रहा है कि नायडू ने आंध्र प्रदेश पुनर्गठन अधिनियम 2014 के तहत विशेष राज्य के दर्जे (एससीएस) के मुद्दे और केन्द्र की ओर से राज्य के साथ हुए अन्याय पर बातचीत की. Also Read - School Open From Monday: इस राज्य में सोमवार से खुलेंगे स्कूल, ऑनलाइन पढ़ाई का भी विकल्प

आंध्र प्रदेश को एससीएस का दर्जा देने में केन्द्र की असमर्थता के बाद पिछले महीने तेलगू देशम पार्टी (टीडीपी) ने एनडीए से अपना समर्थन वापस ले लिया था. पार्टी ने इस मुद्दे पर नरेन्द्र मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव भी पेश किया है. माना जा रहा है कि नायडू ने आप से केन्द्र के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर समर्थन भी मांगा है. लोकसभा में आप के चार सदस्य हैं. Also Read - अरविंद केजरीवाल की गैर भाजपा दलों से अपील- राज्यसभा में कृषि विधेयकों के खिलाफ करें वोट

मंगलवार को दिल्ली पहुंचे आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने इस मुद्दे पर विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं से भी मुलाकात की. नायडू ने कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी, अन्नाद्रमुक, द्रमुक और शिवसेना के नेताओं से मुलाकात की थी.

नायडू कांग्रेस के वीरप्पा मोइली, राकंपा अध्यक्ष शरद पवार और शिअद की हरसिमरत कौर बादल सेभी मुलाकात कर चुके हैं. बैठकों का उद्देश्य राजग सरकार के खिलाफ पेश अविश्वास प्रस्ताव पर समर्थन हासिल करना है.

नायडू ने नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला, सुदीप बंधोपाध्याय( तृणकां), डी राजा( भाकपा), वी मैत्रेयन( अन्नाद्रमुक), सुप्रिया पटेल( अपना दल) और राम गोपाल यादव ( समाजवादी पार्टी) से भी मुलाकात की.