नई दिल्लीः राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की अनाज मंडी (Anaj Mandi) इलाके में लगी आग में अब तक 43 लोगों की जान जा चुकी है, जबकि कई लोग इस घटना में बुरी तरह से घायल हुए हैं, जिनमें से कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है. स्थिति को देखते हुए अधिकारियों का कहना है कि अभी मौत के आंकड़ों में और भी वृद्धि होने की आशंका हैं.

ऐसे में घटनास्थल का जायजा लेने मौके पर पहुंचे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख मुआवजा दिए जाने का ऐलान किया है और घायलों को भी 1-1 लाख देने की घोषणा की है.


इसके साथ ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पूरी घटना पर शोक व्यक्त किया है और मामले पर मजिस्ट्रेट इंक्वायरी के आदेश दिए हैं. उन्होंने कहा कि, ‘मैंने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं और 7 दिनों के अंदर रिपोर्ट देने की बात कही है.’ बता दें इससे पहले भाजपा भी मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख देने का ऐलान कर चुकी है. वहीं अरविंद केजरीवाल से पहले दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी भी घटनास्थल का जायजा लेने पहुंचे थे.

घटना के बाद बिल्डिंग के मालिक के खिलाफ आईपीसी की धारा 304 के तहत केस दर्ज किया गया है. बिल्डिंग के मालिक रेहान को आरोपी बनाया गया है. केस क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर कर दिया गया है. क्राइम ब्रांच और एफएसएल की टीम मौके पर साक्ष्य जुटाने में लगी है. रेहान की गिरप्तारी के लिए पुलिस की दबिश जारी है.