नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को एक मोबाइल नंबर- 9509997997 जारी किया, जिस पर लोग आगामी दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए आप के अभियान से जुड़ने के लिए मिस्ड कॉल दे सकते हैं. आम आदमी पार्टी (आप) के सातवें स्थापना दिवस पर यहां आयोजित एक कार्यक्रम में, केजरीवाल ने कहा कि पिछले सात वर्षों में उनकी पार्टी ने दिल्ली में राजनीति की दिशा बदल दी है. उन्होंने कहा कि नतीजतन, भाजपा राष्ट्रीय राजधानी में हिंदू-मुस्लिम की राजनीति नहीं, बल्कि बिजली और शिक्षा के मुद्दों पर बात करने को मजबूर हो गई है.

बता दें कि बीते दिनों सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली में बढ़ रहे प्रदूषण को लेकर दिल्ली सरकार को फटकार लगाया था. कोर्ट ने कहा कि दिल्ली नर्क से भी बदतर हालत में है. ऐसे में सुनिश्चित किया जाए कि इससे दिल्ली वासियों को बचाने के क्या उपाय हैं. कोर्ट ने आगे कहा कि दिल्ली में रह रहे लोगों को एक बार में मारना ज्यादा बेहतर है बजाय प्रदूषण के. कोर्ट ने आप सरकार को फटकार लगाते हुए कहा कि अगर आप इसका उपाय नहीं कर सकते हैं तो दिल्ली सरकार को दिल्ली की गद्दी पर बैठने का कोई हक नहीं है.

बताते कि दिल्ली में आगामी विधानसभा जल्द ही होने वाले हैं. ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियां अपने-अपने चुनाव प्रचार में लग चुकी हैं. इसी के साथ आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो चुका है. दिल्ली में गंदे पानी के मुद्दे पर पार्टियां आप सरकार और अरविंद केजरीवाल पर लगातार निशाना साध रही हैं. वहीं दूसरी ओर दिल्ली भाजपा में कलह जैसी खबरों को भी बल मिला है.

(इनपुट-भाषा)