नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव में दिल्ली में कांग्रेस से गठबंधन करने में असफल होने के बाद दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा में गठबंधन की कोशिश की है. बुधवार को उन्होंने कहा कि कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) मिलकर हरियाणा में चुनाव लड़ें तो सभी सीटें जीत सकती हैं.

अरविंद केजरीवाल ने कहा, तीन दल गठबंधन में आते हैं तो लोकसभा चुनाव में मोदी और शाह को सभी 10 सीटों में हरा देंगे. केजरीवाल ने कहा, मैं राहुल गांधी को एक प्रपोजल देना चाहता हूं कि जेजेपी, आप और कांग्रेस एक साथ हरियाणा में चुनाव लड़ें. उन्होंने कहा कि दिल्ली में आप अकेले लड़ रही है और सभी सीटें बड़े अंतर से जीत रही है. इस दौरान केजरीवाल ने कहा कि मोदी और शाह की जोड़ी देश के लिए खतरनाक है.

बीजेपी को लेकर ये कहा
केजरीवाल ने कहा, ये जरूरी है कि उन्हें हराया जाए. देश दो भागों में बंट गया है. एक तरफ मोदी के भक्त हैं तो दूसरी तरफ ऐसे लोगों हैं जो मोदी को हराना चाहते हैं. ऐसे लोग जो नरेंद्र मोदी को हराना चाहते हैं उनकी संख्या काफी ज्यादा है. लेकिन, वह कई लोगों में बंटे हुए हैं. ये जरूरी है कि सभी साथ आएं. उन्होंने कहा कि मोदी और शाही की जोड़ी अभी तक इसलिए जीत रही थी कि लोग बंटे हए थे.

साल 2014 का ये है समीकरण
बता दें कि साल 2014 के चुनाव में बीजेपी ने हरियाणा की 10 सीट में से 7 सीट पर जीत दर्ज की थी. दूसरी तरफ कांग्रेस और लोकदल को क्रमश: एक और दो सीट मिली थी. वहीं, दिल्ली की बात करें तो प्रदेश की सभी 7 सीटों पर बीजेपी को जीत मिली थी.